क्रिकेटखेलमुख्य समाचार
Trending

IND vs PAK Women’s Asia Cup 2024: एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच महाजंग कल, यहां होगा मुकाबला, दोनों टीमों में किसका पलड़ा रहेगा भारी?

IND vs PAK Women's Asia Cup 2024: महिला एशिया कप का दूसरा मैच भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा. यह मैच 19 जुलाई की शाम को आयोजित किया....

खेल,IND vs PAK Women’s Asia Cup 2024:  भारतीय महिला क्रिकेट टीम शुक्रवार, 19 जुलाई को दांबुला में महिला एशिया कप 2024 के अपने शुरुआती मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ने के लिए तैयार है। दोनों टीमें श्री में टूर्नामेंट के नौवें सीज़न में शानदार शुरुआत करना चाहेंगी। लंका। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली महिला टीम पिछले सीज़न की चैंपियन है और उसने रिकॉर्ड सात बार टूर्नामेंट जीता है। भारत को ग्रुप ए में पाकिस्तान, यूएई और नेपाल के साथ रखा गया है और शीर्ष दो टीमें सीधे सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी।

एशिया कप 2024 के तहत कल (19 जुलाई) भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। यह प्रतियोगिता श्रीलंका के दांबुला में खेली जाएगी। इसका प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा. इंडियास्ट्रीमिंग में इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी हॉटस्टार ऐप और वेबसाइट पर उपलब्ध होगी।

कांटे की टक्कर की उम्मीद

पाकिस्तान की महिला टीम ने भारत के खिलाफ खेले गए 14 टी20 इंटरनेशनल मैचों में सिर्फ तीन जीत दर्ज की हैं, लेकिन टूर्नामेंट के 2022 सीजन में जब दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ तो उन्होंने 13 रन की रोमांचक जीत दर्ज की। ऐसे में भारतीय महिला टीम इस मुकाबले में उन्हें हलके में लेने की भूल नहीं करेगी। हालांकि भारतीय टीम पाकिस्तान के मुकाबले काफी मजबूत नजर आ रही है। ऐसे में आइए इस मैच के शुरू होने से पहले पिच रिपोर्ट पर एक नजर डालें।

IND-W बनाम PAK-W दांबुला पिच रिपोर्ट

रनगिरी दांबुला इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच टी20 क्रिकेट में संतुलित मानी जाती है। पिच स्पिन गेंदबाजों को अच्छी मदद देती है, लेकिन बल्लेबाजों से नई गेंद पर हावी होने की उम्मीद की सकती है। यहां औसत पहली पारी का स्कोर 159 है, जिसमें टीमों ने दांबुला में खेले गए छह टी20 मैचों में से चार जीते हैं। ऐसे में इस मुकाबले में टॉस जीतने वाले कप्तान पहले बल्लेबाजी करने का फैसला ले सकते हैं।

एशिया कप 2024 के लिए भारत और पाकिस्तान का स्क्वाड

भारत की महिला टीम:

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), शैफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा , जेमिमा रोड्रिग्स , ऋचा घोष (विकेटकीपर), उमा छेत्री (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर , अरुंधति रेड्डी , रेणुका सिंह ठाकुर, दयालन हेमलता, आशा शोभना, राधा यादव, श्रेयंका पाटिल, सजना सजीवन – यात्रा रिजर्व: श्वेता सहरावत, सैका इशाक, तनुजा कंवेर, मेघना सिंह

पाकिस्तान महिला टीम:

निदा डार (कप्तान), इरम जावेद, सादिया इकबाल, आलिया रियाज, डायना बेग, फातिमा सना, गुल फिरोजा, मुनीबा अली, सिदरा अमीन, नजीहा अल्वी, सैयदा अरूब शाह, नशरा सुंधू, तस्मिया रुबाब, ओमिमा सोहेल, तूबा हसन

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button