क्रिकेटमुख्य समाचार
Trending

IND VS ZIM: जिम्बाब्वे से पहले संजू, यशस्वी, दुबे की छुट्टी, इन 3 खिलाड़ियों को मिला मौका…

IND VS ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच 6 जुलाई से पांच मैचों की टी20 सीरीज होनी है, जिसकी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. इस बीच बीसीसीआई ने टीम इंडिया की टीम में बदलाव किया है.

स्पोर्ट्स, IND VS ZIM: टी20 वर्ल्ड कप 2024 खत्म हो चुका है. अब 6 जुलाई से जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया पूरी तरह तैयार है. शुबमन गिल की कप्तानी में भारतीय टीम जिम्बाब्वे के लिए रवाना हो गई है. इस सीरीज से पहले ही टीम जारी कर दी गई थी, लेकिन अब बड़ा अपडेट यह है कि बीसीसीआई ने 5 मैचों की इस टी20 सीरीज (IND VS ZIM) के पहले 2 मैचों के लिए टीम में तीन बड़े बदलाव किए हैं। बीसीसीआई ने सोशल पर एक पोस्ट के जरिए अपडेट दिया है मीडिया एक्स ने 2 जुलाई को बताया कि पहले 2 मैचों के लिए संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जयसवाल की जगह साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा को एंट्री मिली है। ये तीनों जल्द ही भारतीय टीम से जुड़ेंगे.

क्यो हुआ है बदलाव (IND VS ZIM)

दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में चैंपियन बनी टीम इंडिया इस वक्त बारबाडोस में है. बेरिल तूफान के कारण यह सोमवार को उड़ान नहीं भर सका. टीम के साथ सपोर्ट स्टाफ भी वहां मौजूद है. अब माना जा रहा है कि टीम बुधवार तक भारत पहुंच सकती है. इस टीम के साथ संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जयसवाल भी हैं, जिन्हें जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज में भी जगह मिली है. संजू सैमसन और यशस्वी को टी20 वर्ल्ड कप में एक भी मौका नहीं मिला. जिसके बाद उम्मीद थी कि ये जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना जलवा दिखाएंगे, लेकिन तूफान के कारण अब ये तीनों खिलाड़ी पहले दो मैच नहीं खेल पाएंगे.

कब कब खेले जाएंगे मैच

टी20 सीरीज का पहला मैच 6 जुलाई को खेला जाएगा. दूसरा मैच 7 जुलाई को होगा. फिर तीसरा मैच 2 दिन बाद यानी 10 जुलाई को खेला जाएगा. चौथा मैच 13 जुलाई को होगा जबकि पांचवां टी20 14 जुलाई को होना है. ये सभी मैच एक ही स्टेडियम हरारे में होने हैं.

Related Articles

Back to top button