दिल्लीमुख्य समाचार
Trending

Independence Day 2024 Live: पीएम मोदी 11वीं बार लाल किले से राष्ट्र को संबोधित करेंगे, आजादी के मौके पर 1037 जवानों को वीरता सेवा पदक से नवाजा जाएगा.

Independence Day 2024 Live: देशभर में आज 78वीं आजादी का जश्न मनाया जाएगा. आज गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर......

नई दिल्ली, Independence Day 2024 Live: देशभर में आज 78वीं आजादी का जश्न मनाया जाएगा. आज गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लगातार 11वीं बार लाल किले से राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे. इस मौके पर लाल किले की प्राचीर से अपने संबोधन में वह अपनी सरकार का एजेंडा रखते हैं, रिपोर्ट कार्ड पेश करते हैं, महत्वपूर्ण नीतियों और कार्यक्रमों की घोषणा करते हैं और देश के सामने मौजूद ज्वलंत मुद्दों पर भी बात करते हैं.

इस बार स्वतंत्रता दिवस पर 11 कैटेगरी के तहत 18 हजार मेहमान आकर्षण का केंद्र हैं. खास बात यह है कि इनमें से 6 हजार खास मेहमान महिलाएं, किसान, युवा और गरीब वर्ग के लोग हैं. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले की प्राचीर से देश को विकास का संदेश दे रहे हैं और उन्होंने 2047 तक देश को विकसित करने का अपना विजन जनता के सामने रखा.

देश की आजादी के लिए बलिदान देने वाले आजादी के मतवालों को किया नमन

आज वो शुभ घड़ी है जब हम देश के लिए मर मिटने वाले अपना जीवन समर्पित करने वाले, आजीवन संघर्ष करने वाले, फांसी के तख्त पर चढ़कर भारत माता की जय के नारे लगाने वाले, अनगिनत भारत माता के सपूतों के स्मरण करने का दिन है। आजादी के दिवानों ने आज हमें आजादी के इस पर्व में स्वतंत्रता में सांस लेने का मौका दिया। ऐसे हर महापुरुष के प्रति हम अपना श्रद्धा भाव व्यक्त करते हैं। आज जो महानुभाव राष्ट्र रक्षा के लिए और राष्ट्र निर्माण के लिए पूरी लगन से, पूरी प्रतिबद्धता के साथ देश की रक्षा भी कर रहे हैं औऱ देश को नई ऊंचाई पर ले जाने का प्रयास भी कर रहे हैं। चाहे वह हमारा किसान हो, हमारा जवान हो या हमारे नौजवानों का हौसला हो, हमारी माताओं बहनों का योगदान हो। शोषित पीडडितो वंचित हो। स्वतंत्रता के प्रति उसकी निष्ठा, लोकतंत्र के प्रति उसकी श्रद्धा। ये पूरी दुनिया के लिए प्रेरक घटना है। मैं ऐसे सभी को नमन करता हूं।

07:32 AM, 15-Aug-2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले पर किया ध्वजारोहण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले की प्राचीर से ध्वजारोहण किया। इसके बाद राष्ट्रीय ध्वज गार्ड्स द्वारा राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी गई। वायुसेना के दो एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर्स ने कार्यक्रम स्थल पर पुष्पवर्षा की गई।

लालकिले की प्राचीर की तरफ बढ़ रहे प्रधानमंत्री

लालकिले की ओर बढ़ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11वीं बार देश को संबोधित करेंगे। छह हजार मेहमान एक साथ लालकिले पर मौजूद हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह प्रधानमंत्री के साथ मौजूद हैं और दोनों लालकिले की प्राचीर की तरफ बढ़ रहे हैं।

पीएम मोदी लाल किला पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ध्वजारोहण के लिए सुबह ही लाल किला पहुंच गए। यहां वे 11वीं बार देश को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले में अपने भाषण से पहले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने राजघाट पहुंचे। यहां बापू को नमन करने के बाद पीएम लाल किला के लिए रवाना हुए।

एनएसए अजित डोभाल भारत के 78वें #स्वतंत्रतादिवस समारोह के लिए लाल किले पहुंचे।

 

दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भारत के 78वें #स्वतंत्रतादिवस समारोह के लिए लाल किले पहुंचे।

 

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू भारत के 78वें #स्वतंत्रतादिवस समारोह के लिए लाल किले पहुंचे।

 

केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने दिल्ली में अपने आधिकारिक आवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराकर तिरंगे को सलामी दी।

 

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव भारत के जश्न-ए-आजादी में शामिल होने लाल किले पहुंचे।

 

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button