क्रिकेटमुख्य समाचार
Trending

India vs England Semi Final 2: ऑस्ट्रेलिया के बाद अब अंग्रेजों से बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया, आज फाइनल के टिकट के लिए इंग्लैंड से भिड़ेगी टीम इंडिया…

India vs England Semi Final 2:आज भारत और इंग्लैंड के बीच 2024 टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा. पिछले टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को हराया था.

स्पोर्ट्स, India vs England Semi Final 2: 2024 टी20 वर्ल्ड कप के अहम सुपर-8 मुकाबले में कंगारुओं को मात देने के बाद अब टीम इंडिया सेमीफाइनल में अंग्रेजों से पुराना हिसाब चुकता करने के लिए गुयाना के मैदान पर उतरेगी. आज भारत और इंग्लैंड के बीच 2024 टी20 (India vs England Semi Final 2) वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा. भारतीय समय के मुताबिक यह मैच रात 8 बजे शुरू होगा. इससे पहले दक्षिण अफ्रीकी टीम फाइनल में प्रवेश कर चुकी है. यानी अब आज की विजेता टीम 29 जून को फाइनल में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी.

इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया से 2023 वनडे वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला ले लिया है. अब रोहित ब्रिगेड इंग्लैंड से 2022 टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में मिली हार का बदला लेना चाहेगी. पिछले टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराया था.

हेड टू हेड मैच (India vs England Semi Final 2)

टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत और इंग्लैंड की टीमें चार बार भिड़ चुकी हैं. इस दौरान टीम इंडिया ने दो मैच जीते हैं. जबकि इंग्लैंड ने दो मैच जीते हैं. ऐसे में आज भी दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है.

रद्द हुआ मैच तो फाइनल खेलेगी इंडिया

गुयाना में आज बारिश की पूरी संभावना है. यहां पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है. ऐसे में भारत और इंग्लैंड के बीच मैच रद्द भी हो सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक मैच शुरू होने से एक घंटे पहले बारिश होने की 40 फीसदी संभावना है. वहीं, मैच शुरू होने के समय बारिश होने की 60 फीसदी संभावना है. अगर यह मैच बारिश के कारण धुल जाता है तो आईसीसी के नियमों के मुताबिक टीम इंडिया सुपर-8 में टॉप पर रहने के कारण फाइनल में पहुंच जाएगी.

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और कुलदीप यादव

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन- फिल साल्ट, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, मोईन अली, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कर्रन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, रीस टॉपले और आदिल राशिद.

Related Articles

Back to top button