गुजरात

Indore Child Marriage Viral News: इंस्टाग्राम की मोहब्बत का शादी से पहले जनाजा, जानिए पूरी खबर…

Indore Child Marriage Viral News: प्यार कब, कहां और कैसे हो जाए कोई नहीं जानता। आज के युवा इतने एडवांस हो गए हैं कि वे ऑनलाइन डेटिंग की मदद से एक-दूसरे को डेट करते हैं।

गुजरात, Indore Child Marriage Viral News: प्यार कब, कहां और कैसे हो जाए कोई नहीं जानता। आज के युवा इतने एडवांस हो गए हैं कि वे ऑनलाइन डेटिंग की मदद से एक-दूसरे को डेट करते हैं। अगर इन्हें कोई पसंद आ जाए तो शादी बहुत जल्दी हो जाती है। ऐसा ही एक मामला गुजरात से एक युवक का सामने आया है. गुजरात के एक 27 साल के युवक की शादी महज 15 साल की लड़की से हो रही थी।

इस शादी को महिला एवं बाल विकास (Indore Child Marriage Viral News) विभाग ने रुकवाया और प्रशासन को सूचना दी. इसके बाद दूल्हे को परिवार समेत बिना शादी के ही लौटना पड़ा. वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार, नाबालिग लड़की और 27 वर्षीय व्यक्ति की मुलाकात इंस्टाग्राम के जरिए हुई और दोस्त बनने के बाद उन्होंने शादी करने का फैसला किया।

परिवार को मजबूर किया (Indore Child Marriage Viral News)

महिला एवं बाल विकास विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि परिवार के सदस्यों ने कहा कि उन्हें शादी के लिए सहमत होने के लिए मजबूर किया गया क्योंकि उन दोनों ने घर से भागने की धमकी दी थी।

जिला कार्यक्रम अधिकारी ने बताया कि रविवार को एमआईजी थाना क्षेत्र की कृष्णा बाग कॉलोनी में एक नाबालिग लड़की की शादी होने की ऑनलाइन सूचना मिली थी. उन्होंने बताया कि शिकायत में बताया गया है कि नाबालिग लड़की की शादी उसके घर पर हो रही थी, जहां लड़का बारात लेकर आया था. उन्होंने बताया कि लाडो अभियान कोर की समूह टीम बाल संरक्षण अधिकारी भगवान दास साहू और थाना एमआईजी के हेड कांस्टेबल शिव कुमार यादव के साथ मौके पर पहुंची और शादी के बारे में जानकारी ली।

पहले तो दूल्हे की चाची ने लाडो अभियान कोर ग्रुप टीम को गुमराह करने की कोशिश की और बताया कि रस्में नाबालिग लड़की के घर पर की जा रही हैं। जब उनसे इस मामले में सख्त लहजे में बात की गई तो उन्होंने माना कि नाबालिग लड़की की शादी गुजरात के एक युवक से की जा रही थी. उन्होंने कहा कि टीम ने परिवार के सदस्यों को बाल विवाह के कानून और परिणामों के बारे में समझाया और उन्हें ऐसा करने से रोका।

Related Articles

Back to top button