खेल

IPL Auction 2025: आईपीएल मेगा नीलामी में आरसीबी इन 3 विकेटकीपरों पर दांव लगा सकती है

IPL Auction 2025: अगले आईपीएल में दिनेश कार्तिक की भरपाई के लिए आरसीबी को मेगा नीलामी में तीन विकेटकीपर/बल्लेबाजों पर विचार करना चाहिए। जितेश शर्मा एक बेहतरीन विकेटकीपर हैं. अभिषेक पोरेल ने पिछले सीज़न में शानदार प्रदर्शन किया था और ध्रुव जुरेल युवा और प्रतिभाशाली हैं।

IPL RCB Auction 2025:

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर क्रिकेट फैंस की सबसे पसंदीदा टीम है. आरसीबी अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है. हालांकि, इसके बावजूद टीम एक बार भी चैंपियन नहीं बन पाई है, जिसका कारण खराब गेंदबाजी रही है।

मैच के दौरान गेंदबाजों की मदद करने में विकेटकीपर की अहम भूमिका होती है, जो विकेट के पीछे से उनका मार्गदर्शन करता है। इसी वजह से टीम के लिए एक अनुभवी और फुर्तीला विकेटकीपर का होना जरूरी है. दिनेश कार्तिक ने आईपीएल से संन्यास ले लिया है.ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अगले सीजन में अपनी कमी की भरपाई करनी होगी. आज हम उन तीन विकेटकीपरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आरसीबी को मेगा नीलामी के दौरान खरीदना चाहिए।

जितेश शर्मा

जितेश शर्मा घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में धमाल मचा रहे हैं. उनकी बड़े शॉट्स लगाने की क्षमता आरसीबी के लिए गेम चेंजर साबित हो सकती है. जितेश बेहतरीन विकेटकीपिंग भी करते हैं. पिछले आईपीएल सीजन में उन्होंने पंजाब किंग्स के लिए फिनिशर की भूमिका निभाई थी. जितेश के बेंगलुरु जाने से बल्लेबाजी क्रम में भी गहराई आएगी।

अभिषेक पोरेल

अभिषेक पोरेल दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं. इस बात की बहुत कम संभावना है कि मेगा नीलामी से पहले डीसी उन्हें रिटेन करेगी. पिछले आईपीएल सीजन में 14 मैचों में 327 रन बनाए थे. वह फ्रेंचाइजी के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल थे. इसके अलावा घरेलू क्रिकेट में भी उन्होंने निराश नहीं किया है.

ध्रुव जुरेल

घरेलू क्रिकेट में ध्रुव जुरेल के आंकड़े लाजवाब हैं. वह विकेट के पीछे काफी सक्रिय रहते हैं. उन्होंने आईपीएल के पिछले दो सीजन में अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया है. आरसीबी नीलामी के दौरान 23 साल के युवा विकेटकीपर पर बोली लगा सकती है.

Related Articles

Back to top button