बिज़नेसमुख्य समाचार
Trending

IPO Listing: शेयर बाजार में आज तीन SME आईपीओ लिस्ट, इस कंपनी ने 141 फीसदी का बंपर मुनाफा के साथ बनाया लोगो को मालामाल…

IPO Listing: लिस्ट हुए ये तीन आईपीओ, इस कंपनी ने दिया 141 फीसदी का बंपर मुनाफा......

बिज़नेस, IPO Listing: आज कुल तीन कंपनियों के आईपीओ (IPO Listing) शेयर बाजार में लिस्ट हुए हैं. इनमें एबीएस मरीन सर्विसेज, ऑटो पार्ट्स निर्माता कंपनी मंदीप ऑटो का आईपीओ और वेरिटास एडवरटाइजिंग कंपनी का आईपीओ का नाम शामिल है। तीनों आईपीओ एसएमई श्रेणी के हैं। हम आपको बता रहे हैं कि किन IPO की लिस्टिंग से निवेशकों ने खूब कमाई की है। और किन लोगों ने उन्हें निराश किया है.

एबीएस मरीन सर्विसेज के आईपीओ ने किया मालामाल (IPO Listing)

एबीएस मरीन सर्विसेज के आईपीओ ने निवेशकों को मालामाल कर दिया है। कंपनी आज 100 फीसदी के जोरदार प्रीमियम के साथ लिस्ट हुई है. कंपनी के शेयरों को एनएसई के एसएमई प्लेटफॉर्म पर सूचीबद्ध किया गया है। कंपनी के शेयर 147 रुपये की कीमत पर जारी किए गए थे और आज ये शेयर 294 रुपये पर लिस्ट हुए हैं। ऐसे में निवेशकों को आज प्रति शेयर 100 फीसदी के लिस्टिंग गेन का फायदा मिला है। हालांकि, स्टॉक की लिस्टिंग के बाद इसकी मुनाफावसूली के कारण शेयर 279.30 रुपये के निचले सर्किट पर गिर गया। ऐसे में कंपनी के शेयर फिलहाल 90 फीसदी के फायदे पर हैं. कंपनी ने आईपीओ के जरिए 96.29 करोड़ रुपये जुटाए हैं. यह आईपीओ निवेशकों के लिए 10 से 15 मई के बीच खुला था। इस आईपीओ को 144.44 गुना तक का तगड़ा सब्सक्रिप्शन मिला है।

वेरिटास एडवरटाइजिंग कंपनी के आईपीओ ने दिया 141 % का Return

वेरिटास एडवरटाइजिंग कंपनी का आईपीओ भी मंगलवार को एनएसई के एसएमई प्लेटफॉर्म पर आ गया है। कंपनी के शेयर आज 275 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुए हैं। वहीं, कंपनी ने 109 रुपये से 114 रुपये प्रति शेयर के प्राइस बैंड पर शेयर जारी किए थे। ऐसे में इस IPO के शेयर बाजार में 141.23 फीसदी के बंपर प्रीमियम के साथ शेयर बाजार में उतरे हैं. कंपनी ने इस आईपीओ के जरिए कुल 8.48 करोड़ रुपये जुटाए हैं। यह आईपीओ 13 से 15 मई के बीच खुला था. इस आईपीओ को निवेशकों से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला और आखिरी दिन यह 621.62 गुना ओवरसब्सक्राइब होकर बंद हुआ।

Related Articles

Back to top button