गुजरातमुख्य समाचार
Trending

ISIS Terrorists: अहमदाबाद एयरपोर्ट से 4 ISIS आतंकी गिरफ्तार, आईपीएल क्वालीफायर मैच से पहले गुजरात एटीएस ने की बड़ी कार्रवाई

ISIS Terrorists: अहमदाबाद एयरपोर्ट से 4 ISIS आतंकी गिरफ्तार, गुजरात दहलाने की साजिश लेकर आये थे भारत, एटीएस ने की बड़ी कार्रवाई......

गुजरात, ISIS Terrorists: आईपीएल क्वालीफायर मैच खेलने के लिए टीमों के गुजरात पहुंचने से पहले गुजरात एटीएस ने बड़ी कार्रवाई की है. एटीएस ने अहमदाबाद एयरपोर्ट से चार आईएसआईएस आतंकियों को गिरफ्तार किया है. चारों आरोपी श्रीलंकाई नागरिक हैं. एटीएस को उनके पास से एक गुलाबी पार्सल मिला है, जिसमें एक पाकिस्तान निर्मित पिस्तौल, गोलियां और एक काला झंडा मिला है। गिरफ्तार आईएसआईएस आतंकियों (ISIS Terrorists) से फिलहाल पूछताछ जारी है. वे भाजपा-आरएसएस और यहूदियों-ईसाइयों को सबक सिखाने के लिए किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए भारत आए थे।

आतंकियों का मकसद कथित तौर पर मुस्लिम समुदाय के खिलाफ अत्याचार करने वालों को सबक सिखाना था. (ISIS Terrorists)

गुजरात के डीजीपी विकाश सहाय ने बताया कि जानकारी मिली थी कि चार लोग मोहम्मद नुसरत, मोहम्मद नुफ्रान, मोहम्मद फारिस और मोहम्मद राजदीन हैं. ये चारों लोग श्रीलंकाई नागरिक हैं और प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के सक्रिय सदस्य हैं।

गुजरात के डीजीपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अहमदाबाद से गिरफ्तार किए गए इस्लामिक स्टेट के चारों आतंकी यहूदियों, ईसाइयों, बीजेपी और आरएसएस को निशाना बनाकर उन्हें सबक सिखाना चाहते थे. एटीएस का कहना है कि इन आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि इनका मकसद कथित तौर पर मुस्लिम समुदाय के खिलाफ अत्याचार करने वालों को सबक सिखाना था.

आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए भारत आए थे: डीजीपी विकाश सहाय

इस मामले पर गुजरात के डीजीपी विकाश सहाय ने कहा कि ये चारों आतंकी चेन्नई से अहमदाबाद की फ्लाइट में सवार हुए थे. दक्षिण से आने वाले यात्रियों की जानकारी और सूची की जांच के बाद इन चारों को गिरफ्तार किया गया. डीजीपी ने कहा कि ये चारों पूरी तरह से आईएसआईएस की विचारधारा से कट्टरपंथी हैं और आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए भारत आए थे।

जानकारी के मुताबिक उन्हें 18 या 19 मई को ट्रेन या फ्लाइट से अहमदाबाद पहुंचना था. प्राप्त सूचना के आधार पर जाल बिछाया गया. इसके बाद दक्षिण से आने वाली ट्रेनों और फ्लाइट की यात्री सूची की जांच की गई. डीजीपी ने कहा कि ये सभी यात्री एक ही पीएनआर नंबर पर कोलंबो की यात्रा कर रहे थे.

Related Articles

Back to top button