मध्य प्रदेशमुख्य समाचार
Trending

Jabalpur Industry Conclave: मध्य प्रदेश के जबलपुर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव से बढ़ेगी औद्योगिक निवेश की रफ्तार, करोड़ों रुपये के समझौतों पर होंगे हस्ताक्षर

Jabalpur Industry Conclave: महाकौशल क्षेत्र खनिज एवं वन संपदा से समृद्ध है। कृषि एवं खाद्य प्रसंस्करण उद्योगों के लिए उपयुक्त। रक्षा उत्पादों....

जबलपुर ,Jabalpur Industry Conclave: महाकौशल क्षेत्र में औद्योगिक विकास की गति को बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शनिवार को जबलपुर रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारंभ किया. कार्यक्रम में देश के प्रमुख औद्योगिक घरानों और नामी कंपनियों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। कॉन्क्लेव में ब्रिटेन और ताइवान समेत पांच देशों के प्रतिनिधि भी मौजूद हैं. जबलपुर में कॉन्क्लेवऔर आसपास के क्षेत्र में औद्योगिक निवेश को लेकर एमओयू पर हस्ताक्षर करने से करोड़ों रुपये के औद्योगिक करार की संभावना है।

महाकौशल अंचल खनिज और वन संपदा से समृद्ध है। कृषि एवं खाद्य प्रसंस्करण उद्योगों के लिए अनुकूल है। रक्षा उत्पाद के निर्माण में प्रगतिशील है। वस्त्र एवं पर्यटन उद्योग को लेकर भी अंचल में अपार संभावनाएं है। इन समस्त क्षेत्रों में निवेश से औद्योगिक विकास को गति मिलेगी। बड़े निवेशकों के आगमन से समूचे महाकौशल में समृद्धि के द्वार खुलेंगे।

naidunia_image

  • श्रमिकों और युवाओं के लिए रोजगार के अवसर। अंचल का आर्थिक विकास।
  • प्रदेश के प्रमुख औद्योगिक-विकसित क्षेत्र के रूप में नगर और अंचल नई पहचान।
  • मुख्यमंत्री 60 से अधिक इकाईयों का वर्चुअली उद्घाटन कर उद्योगपतियों से चर्चा भी।
  • प्रमुख विदेशी प्रतिनिधियों सहित उद्योग जगत की 3500 से अधिक प्रमुख हस्तियां शामिल।

naidunia_image

नेताजी सुभाष चंद्र बोस सांस्कृतिक और सूचना केंद्र का उद्घाटन

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव 80 करोड़ रुपये की लागत से नवनिर्मित नेताजी सुभाष चंद्र बोस सांस्कृतिक और सूचना केंद्र का उद्घाटन के साथ क्षेत्रीय उद्योग सम्मेलन का भी शुभारंभ किया। सम्मेलन में प्रमुख उद्योगपतियों, विभिन्न उद्योग संघों के प्रतिनिधियों और प्रमुख विदेशी प्रतिनिधियों सहित उद्योग जगत की 3500 से अधिक प्रमुख हस्तियां शामिल हुईं। रीजनल इंडस्ट्री कान्क्लेव में शामिल होने वाली हस्तियों में बैद्यनाथ समूह, आईटीसी, वोल्वो आयशर, बेस्ट कार्प, एसआरएफ एवं दावत समूह जैसे प्रमुख औद्योगिक समूह भाग ले रहे।

naidunia_image

naidunia_image

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button