झारखंडमुख्य समाचार
Trending

Jagannath Mandir: सरकार बनते ही बीजेपी ने पूरा किया अपना वादा, आज सीएम और सभी मंत्रियों की मौजूदगी में खोले जाएंगे जगन्नाथ मंदिर के चारों द्वार.

Jagannath Mandir: ओडिशा के नए सीएम मोहन चरण मांझी ने बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इसके बाद उन्होंने पहली कैबिनेट बैठक की, जिसमें फैसला...

भुवनेश्वर,Jagannath Mandir: ओडिशा के नए सीएम मोहन चरण मांझी ने बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इसके बाद उन्होंने पहली कैबिनेट बैठक की, जिसमें फैसला लिया गया कि गुरुवार यानी आज सुबह श्रद्धालुओं के लिए जगन्नाथ पुरी मंदिर के चारों द्वार खोल दिए जाएंगे. साथ ही मंदिर की सभी मौजूदा जरूरतों के लिए भीकॉपर्स फंड स्थापित करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल गई है। ओडिशा की नई भाजपा सरकार ने अपनी पहली कैबिनेट में ये प्रस्ताव मंजूर किया है।

(Jagannath Mandir)सीएम और सभी मंत्रियों की मौजूदगी में ही मंदिर के चारों द्वार खोले जाएंगे

दरअसल, चारों द्वारों के उद्घाटन का गवाह बनने के लिए मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी समेत पूरा मंत्रिमंडल भी गुरुवार सुबह तीर्थनगरी में रहेगा। सीएम और सभी मंत्रियों की मौजूदगी में ही मंदिर के चारों द्वार खोले जाएंगे. माझी ने कहा, ‘राज्य सरकार ने सभी मंत्रियों की मौजूदगी में जगन्नाथ पुरी के चारों द्वार खोलने का फैसला लिया है. इससे श्रद्धालुओं को चारों द्वारों से मंदिर तक प्रवेश मिल सकेगा। सभी मंदिरों के द्वार खोलना भाजपा के चुनावी घोषणापत्र के वादों में से एक था। द्वार बंद होने के कारण भक्तों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।’

इसके साथ ही बता दें कि ओडिशा में नवनिर्वाचित भारतीय जनता पार्टी सरकार ने बुधवार को पुरी के श्री जगन्नाथ मंदिर के सभी चार द्वारों को फिर से खोलने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। सरकार ने मंदिर से जुड़े अहम मुद्दों की देखभाल के लिए 500 करोड़ रुपये के विशेष कोष का भी ऐलान किया है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button