जांजगीर – चांपामुख्य समाचार
Trending

Janjgir-Champa News: थम नहीं रहा डायरिया से होने वाली मौतों का सिलसिला, ग्राम कोसीर में डायरिया से 17 साल के किशोर की मौत..

Janjgir-Champa News: पामगढ़ ब्लॉक के कोसीर गांव में डायरिया अब जानलेवा साबित हो रहा है। पिछले दो दिनों से गांव में डायरिया का प्रकोप कहर बरपा रहा है

पामगढ़, Janjgir-Champa News: पामगढ़ निवासी देव कुमार यादव का 17 वर्षीय पुत्र विजय यादव भी डायरिया से पीड़ित था. मंगलवार को दोपहर करीब साढ़े तीन बजे परिजन उसे इलाज के लिए गांव में स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाए गए कैंप में लाए। गंभीर रूप से शरीर में पानी की कमी होने के कारण उन्हें शिविर में ही दो बोतल ड्रिप लगाई गई और आवश्यक दवाएं दी गईं और उन्हें पामगढ़ सामुदायिक (Janjgir-Champa News) स्वास्थ्य केंद्र रेफर कर दिया गया, लेकिन बताया जा रहा है कि उनके परिजन पहले उन्हें घर ले गए जहां उनकी हालत बिगड़ गई और उन्हें रात करीब 10 बजे पामगढ़ अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

गांव में घरों की लगातार जांच की जा रही है (Janjgir-Champa News)

बीएमओ डॉ. सौरभ यादव ने बताया कि डायरिया में गंभीर निर्जलीकरण और अधिक संक्रमण के कारण अक्सर किडनी पर सीधा असर पड़ता है। विजय को दोपहर में ही पामगढ़ सीएचसी ले जाने की सलाह दी गई, लेकिन रात करीब 10 बजे जब उसके परिजन वहां पहुंचे, तब तक बहुत देर हो चुकी थी। गांव में घरों की लगातार जांच की जा रही है. जिनमें लक्षण दिख रहे हैं उन्हें पामगढ़ सीएचसी भेजकर भर्ती कराया जा रहा है। उन्हें इलाज के लिए शिविरों में भी भेजा जा रहा है. घरों में जाकर दवा का वितरण किया जा रहा है। अब कम मरीज मिल रहे हैं। ठीक होने के बाद लोगों को डिस्चार्ज किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button