कोरिया
Trending

Jaundice Spread In koria: इस जिला में बीते लगभग एक महीने से पीलिया का प्रकोप चल रहा

जिला मुख्यालय मनेंद्रगढ़ में पिछले एक माह से पीलिया का प्रकोप है। प्राइवेट हो या सरकारी सभी अस्पतालों में इन दिनों पीलिया के मरीजों की संख्या बढ़ गई है।

कोरिया,Jaundice Spread In koria:  जिला मुख्यालय मनेंद्रगढ़ में पिछले एक माह से पीलिया का प्रकोप है। प्राइवेट हो या सरकारी सभी अस्पतालों में इन दिनों पीलिया के मरीजों की संख्या बढ़ गई है। इसके लिए जिला स्वास्थ्य विभाग अब हरकत में आ गया है और स्वास्थ्य विभाग की मितानिनें वार्डों में जाकर लोगों को पानी उबालकर पीने और बाजार में खुले खाद्य व पेय पदार्थ का सेवन करने से बचने की सलाह दे रही हैं।

विशेषज्ञों के अनुसार पीलिया एक जलजनित रोग है

जो दूषित पानी के सेवन से होता है। यह रोग गर्मियों में तथा बरसात के मौसम की शुरुआत में अक्सर होता है। इससे बचाव के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सुरेश तिवारी ने पानी को बीस मिनट तक उबालकर पीने की सलाह दी है।

डॉक्टर विकास पोद्दार की माने तो वर्तमान स्थिति में प्रतिदिन मरीजों की संख्या बढ़ रही है

वहीं मनेन्द्रगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ डॉक्टर विकास पोद्दार की माने तो वर्तमान स्थिति में प्रतिदिन मरीजों की संख्या बढ़ रही है। उन्होंने पीड़ितों को झाड़-फूंक से बचने की सलाह दी है। खासकर बुजुर्ग मरीजों को सावधानी बरतते हुए लक्षण आने के बाद अस्पताल में भर्ती कराने की बात कही हैं।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).
Back to top button