रायपुर

Jungle Safari Raipur News: रायपुर के जंगल सफारी में मनाया गया बाघों का हैप्पी बर्थडे, एक साल के हुए चारों शावक, काटा गया केक

Jungle Safari Raipur News: रायपुर के जंगल सफारी में चार बाघ शावकों का पहला जन्मदिन मनाया गया. शावकों के जन्मदिन के मौके पर जंगल सफारी में भव्य कार्यक्रम का आयोजन

रायपुर, Jungle Safari Raipur News: छत्तीसगढ़ के रायपुर स्थित नंदनवन जंगल सफारी में बाघिन ‘बिजली’ के चार शावकों का पहला जन्मदिन 29 अगस्त 2004 को बड़ी धूमधाम से मनाया गया। जंगल सफारी में केक काटकर इन शावकों का जन्मदिन मनाया गया. आपको बता दें कि जंगल सफारी में बाघिन बिजली ने पिछले साल 29 अगस्त को चार शावकों को जन्म दिया था.

भव्य कार्यक्रम का आयोजन: (Jungle Safari Raipur News)

रायपुर के जंगल सफारी में बाघिन के चारों शावकों का जन्मदिन मनाया गया. शावकों के जन्मदिन के मौके पर जंगल सफारी में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जंगल सफारी के निदेशक धम्मशील गणवीर की मौजूदगी में केक भी काटा गया. शावकों के लिए जन्मदिन का केक विशेष रूप से उस पर शावकों की तस्वीरों के साथ डिजाइन किया गया था।

Jungle Safari Raipur News

लोगों को जागरूक करने के लिए शावकों का जन्मदिन मनाया गया

इस अवसर पर धम्मशील गणवीर ने कहा, सफारी में जिन बाघ शावकों का जन्मदिन मनाया गया, वे मादा बाघ बिजली के शावक हैं। उन्होंने कहा, बाघ के संरक्षण और संवर्धन के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए शावकों का जन्मदिन मनाया गया.

इसके लिए सभी शावकों को एक-एक करके एक छोटे से पिंजरे में लाया गया। इसके बाद सफारी कर्मियों ने केक काटकर शावकों का जन्मदिन मनाया। इस मौके पर बड़ी संख्या में पर्यटक भी मौजूद थे. शावकों के जन्मदिन समारोह को लेकर पर्यटकों में खासा उत्साह देखा गया.

पहली बार पर्यटकों के सामने आए शावक

जिन शावकों का जन्मदिन मनाया गया उन्हें पहली बार पर्यटकों के सामने लाया गया. जन्मदिन मनाने के बाद शावकों को उनके पिंजरे में भेज दिया गया. इस दौरान शावक खूब मस्ती करते नजर आए. चारों शावकों के टहलने और मां के साथ मस्ती करने से पर्यटक भी उत्साहित नजर आए.

Related Articles

Back to top button