बॉलीवुडमुख्य समाचार
Trending

Kareena Kapoor Khan Pregnancy Bible: करीना कपूर खान की किताब ‘प्रेग्नेंसी बाइबिल’ पर ईसाई समुदाय ने जताई आपत्ति, एक्ट्रेस ने एमपी हाई कोर्ट में दिया जवाब

Kareena Kapoor Khan Pregnancy Bible: फिल्म अभिनेत्री करीना कपूर ने प्रेग्नेंसी बाइबल किताब लिखी। मध्य प्रदेश में ईसाई समुदाय के लोगों ने इस पर आपत्ति जताते हुए...

जबलपुर,Kareena Kapoor Khan Pregnancy Bible: करीना कपूर खान प्रेग्नेंसी बाइबिल)। फिल्म अभिनेत्री करीना कपूर खान द्वारा लिखित और जगरनॉट बुक्स द्वारा प्रकाशित पुस्तक ‘करीना कपूर खान्स प्रेग्नेंसी बाइबिल’ के खिलाफ ईसाई समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में एफआईआर दर्ज करने की मांग वाली याचिका क्रिस्टोफर एंथनी द्वारा दायर की गई थी। जिस पर मध्य प्रदेश में सुनवाई हुई। उच्च न्यायालय। याचिकाकर्ता ने करीना कपूर खान और अश्लील पुस्तक के प्रकाशन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 292, 295, 295-ए आदि के तहत और ईसाई समुदाय की धार्मिक मान्यताओं का अपमान करने का मामला दर्ज कराया है।

Kareena Kapoor Khan Pregnancy Bible: फिल्म अभिनेत्री करीना कपूर ने प्रेग्नेंसी बाइबल किताब लिखी

मध्य प्रदेश में ईसाई समुदाय के लोगों ने इस पर आपत्ति जताते हुए हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी. उनका कहना है कि इस किताब का नाम धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला है. किताब लिखने वाली अभिनेत्री और इसे प्रकाशित करने वाले व्यक्ति समेत अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए।

Kareena Kapoor Khan Pregnancy Bible: करीना की ओर से याचिका पर दर्ज की आपत्ति

naidunia_image

करीना कपूर खान और किताब के प्रकाशक को कोर्ट द्वारा पिछली सुनवाई के दौरान अनिवार्य रूप से अगली सुनवाई तक जवाब पेश करने की हिदायत दी गई थी। करीना कपूर खान की ओर से अधिवक्ता दिव्य कृष्ण बिलैया एवं निखिल भट्ट द्वारा जवाब पेश किया गया और याचिका पर आपत्ति दर्ज करवाई।

अगले सप्ताह होगी सुनवाई

हाई कोर्ट द्वारा इस मामले में सुनवाई के लिए अगले सप्ताह का समय दिया गया है। बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान द्वारा लिखित ‘प्रेग्नेंसी बाइबल’ को विवादित बताते हुए हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई।

naidunia_image

इस मामले पर प्रारंभिक सुनवाई के बाद जस्टिस जीएस आहलूवालिया की एकलपीठ ने करीना कपूर खान, अदिति शाह भीमजियानी, अमेजन इंडिया, जगरनाट बुक्स व अन्य को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था।

किताब के नाम में बाइबल जोड़ा गया

अधिवक्ता क्रिस्टोफर एंथोनी ने याचिका दायर कर दलील दी कि करीना कपूर खान ने अपनी प्रेग्नेंसी के अनुभव को साझा करने यह किताब प्रकाशित की थी। किताब के नाम में बाइबल जोड़ने से ईसाई धर्म के लोगो को पीड़ा हुई और उनकी भावनाएं आहत हुई।

ईसाई धर्म का पवित्र ग्रंथ है बाइबल

किताब का शीर्षक ईसाई धर्म के मानने वाले अनुयाईयों के पवित्र धार्मिक ग्रंथ बाइबल से लिया गया है। जिस कारण ईसाई समाज के लोगो द्वारा ज्ञापन व विरोध प्रदर्शन किया गया था। बाइबल ईसाई धर्म का धार्मिक ग्रंथ है एवं प्रभु की शिक्षा एवं दृष्टांतों का वर्णन इस पवित्र पुस्तक में है। याचिका में मांग की गई है कि करीना कपूर खान और अन्य के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button