जम्मू-कश्मीरमुख्य समाचार
Trending

Kathua Terrorist Attack: कश्मीर में आतंकियों का सफाया जारी, आतंकी हमले मास्टरमाइंड जैश कमांडर रिहान साथी समेत सेना के हाथों मारा गया.

Kathua Terrorist Attack: कश्मीर में आतंकियों का सफाया जारी है. पिछले एक हफ्ते में कश्मीर में चार आतंकी हमले हो चुके हैं. अब सेना ने मास्टरमाइंड को मार गिराया है. सुरक्षा बलों ने उसके एक सहयोगी को भी मार गिराया. ये आतंकी लगातार सुरक्षा बलों को चुनौती दे रहे थे. दोनों आतंकी पाकिस्तानी सेना के संपर्क में थे.

जम्मू-कश्मीर, Kathua Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है. एक गांव में मुठभेड़ के दौरान जैश कमांडर रेहान और उसका साथी मारा गया है. सूत्रों के मुताबिक ये दोनों आतंकी पाकिस्तानी सेना के संपर्क में थे. जैश कमांडर रेहान के अलावा उसका निजी सुरक्षा अधिकारी (Kathua Terrorist Attack) भी मारा गया है. सूत्रों के मुताबिक, इन आतंकियों के पास से जो हथियार और उपकरण बरामद हुए हैं, उनका इस्तेमाल पाकिस्तानी सेना करती है.

सुरक्षा बलों ने इन आतंकियों के पास से फ्रीक्वेंसी सैटेलाइट कम्युनिकेशन डिवाइस के साथ एम4 राइफल और एक नाइट स्कोप बरामद किया है. इन उपकरणों का उपयोग पाकिस्तानी सेना, नौसेना और वायु सेना द्वारा किया जाता है। सेना के अधिकारियों को शक है कि रेहान और उसका साथी पाकिस्तानी सेना के संपर्क में थे.

सप्ताह में हो चुके 4 आतंकी हमले (Kathua Terrorist Attack)

इस हफ्ते जम्मू-कश्मीर के डोडा, कठुआ और रियासी जिलों में चार आतंकी हमले हुए हैं. जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया है. दो आतंकी मारे गए हैं. 8 नागरिकों की जान चली गई है. सूत्रों से जानकारी मिली है कि रियासी में आतंकी हमले के बाद 9 जून को हिज्बुल मुजाहिदीन और जैश-ए-मोहम्मद की बैठक हुई थी. पाकिस्तान के रावलकोट में बैठक के दौरान बड़े आतंकी आकाओं की मौजूदगी का खुलासा हुआ है. 10 जून को हिज्बुल के डिप्टी कमांडर खालिद और जैश कमांडर रज्जाक की भी मुलाकात हुई थी.

सूत्रों के मुताबिक, बैठकों में इस बात पर रणनीति बनाई गई है कि भारत में आतंकी हमलों को कैसे तेज किया जाए और सेना को नुकसान पहुंचाया जाए. उधर, राजौरी के नौशेरा सेक्टर में दो संदिग्धों के देखे जाने की सूचना मिलने के बाद सेना ने तलाशी अभियान शुरू किया. इलाके की घेराबंदी कर तलाश जारी है. उधर, रावलकोट से खुफिया रिपोर्ट मिलने के बाद सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। सेना पुंछ और राजौरी जिलों पर खास नजर रख रही है, जहां पिछले दो साल में आतंकी हमले बढ़े हैं.

Related Articles

Back to top button