कर्वधाछत्तीसगढ़

Kawardha Murder Mystery: दृश्यम फिल्म देखने के बाद महिला की हत्या, पति और प्रेमी ने रची साजिश, मिलकर दिया वारदात को अंजाम

Kawardha Murder Mystery: छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में एक चौंकाने वाला हत्याकांड सामने आया है, जिसमें एक महिला की हत्या के पीछे उसके पति और प्रेमी की साजिश का खुलासा हुआ है. इस मामले में आरोपी ने फिल्म 'दृश्यम' देखकर हत्या की योजना बनाई और उसे अंजाम दिया. हालांकि, पुलिस के सामने उनकी चाल उल्टी पड़ गई और दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

Kawardha Murder Mystery:

छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले के सहसपुर लोहारा थाना क्षेत्र में हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है, जिसमें हत्या के पीछे महिला के पति और प्रेमी की साजिश सामने आई है. इस साजिश के तहत आरोपियों ने फिल्म ‘दृश्यम’ से प्रेरित होकर हत्या की योजना बनाई. हत्यारों ने वारदात को अंजाम देने से पहले कई बार ‘दृश्यम’ फिल्म देखी, जिसके बाद उन्होंने महिला की हत्या कर दी. इसके बाद हत्यारों ने बचने के लिए कई तरकीबें अपनाईं, लेकिन पुलिस के सामने उनकी चाल नाकाम हो गई.

पुलिस ने मामले का पर्दाफाश करते हुए बताया कि इस हत्या में महिला का पति और प्रेमी दोनों आरोपी हैं. जो मृतक से काफी परेशान थे और उनसे छुटकारा पाने के लिए उन्होंने दृश्यम फिल्म देखकर महिला की हत्या की साजिश रची थी, लेकिन पुलिस के सामने उनकी चाल नाकाम हो गई और दोनों पकड़े गए. पुलिस ने 23 दिन बाद मृतक महिला का शव बरामद किया.

एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि मृतक महिला का नाम ग्वालिन साहू पति लुकेश साहू (28) है. गिरफ्तार आरोपियों में पहला आरोपी 26 वर्षीय राजाराम साहू है, जिसका महिला से प्रेम संबंध था और दूसरा आरोपी उसका पति लुकेश साहू (29) है, जो ग्राम चिमागोड़ी का रहने वाला है. दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया.

सुनवाई के लिए ग्वाला कवर्धा जाने के लिए निकला था।

एसपी ने बताया कि मृतक महिला के पिता रामखेलावन साहू (निवासी ग्राम कल्याणपुर) ने 22 जुलाई 2024 को थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि 18 जुलाई को कवर्धा कोर्ट में पेशी के लिए गया दूधिया अभी तक घर नहीं लौटा है. इसके बाद पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर तलाश शुरू कर दी.

पुलिस की पूछताछ में पता चला कि आरोपी पति लुकेश ने तीन साल पहले चरित्र शंका ग्वालिन को छोड़ दिया था और तब से वह अपने बच्चों के साथ कल्याणपुर में रह रही थी। हाल ही में दूधिया ने अपने बच्चों के भरण-पोषण के लिए कोर्ट में याचिका दायर की थी.

इसके बाद कोर्ट के आदेश के मुताबिक लुकेश ग्वालिन को हर महीने 4500 रुपये भरण-पोषण भत्ता देता था. ग्वालिन को मासिक भरण-पोषण भत्ता देने के कारण लुकेश कर्ज में डूबने लगा।

इसी बीच ग्वालिन राजाराम नाम के व्यक्ति के संपर्क में आई। एक दूसरे को पसंद करने लगे. इस दौरान ग्वालिन आए दिन राजाराम से महंगे उपहार और पैसों की मांग करती थी. पूछताछ में राजाराम ने पुलिस को बताया कि अब तक वह दूधवाले को डेढ़ लाख रुपये का और गिफ्ट दे चुका है.

इस कारण राजाराम दूधवाले की मांगों से परेशान था। वहीं गुस्से में डूबा लुकेश भी ग्वालिन से छुटकारा पाना चाहता था. ऐसे में आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए दोनों ने ग्वालिन की हत्या की साजिश रची. दोनों आरोपियों ने फिल्म ‘दृश्यम’ देखने के बाद दूधवाली की हत्या की योजना बनाई।

फिल्म में दिखाए गए तरीके से हत्या के सबूत मिटाने की योजना बनाई. 19 जुलाई को दोनों दूध देने वाली को जंगल में ले गए और उसकी साड़ी से गला घोंटकर हत्या कर दी। शव को दफनाने के लिए आरोपियों ने वहां गड्ढा खोदकर शव को दफना दिया और साक्ष्य छिपाने की कोशिश की.

ऐसे हुआ साजिश का खुलासा

जांच के दौरान जब पुलिस को दूधवाली के पति लुकेश साहू और उसके प्रेमी राजाराम साहू पर शक हुआ तो उन्होंने दोनों को हिरासत में ले लिया और पूछताछ की. पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने ग्वालिन की हत्या का जुर्म कबूल कर लिया. उसने बताया कि वह दूधवाली की आदतों से तंग आ चुका था और उसे खत्म करने के लिए एक महीने पहले से ही योजना बनाना शुरू कर दिया था.

23 दिन की कड़ी मेहनत के बाद पुलिस ने दूधवाले का शव जंगल से बरामद कर लिया. साथ ही हत्या में प्रयुक्त गैती, फावड़ा और मृतक का स्कूटर आदि सामान भी बरामद कर लिया गया. पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 103(1), 61(2)(ए), और 238(बी) के तहत मामला दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है.

Related Articles

Back to top button