दिल्ली
Trending

Kenya Rain News: बारिश ने मचाई तबाही, अब तक 32 लोगों की मौत, बढ़ सकता है आंकड़ा

केन्या में पिछले कुछ दिनों से बारिश ने कहर बरपा रखा है. लगातार हो रही भारी बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है.

नई दिल्ली, Kenya Rain News: केन्या में पिछले कुछ दिनों से बारिश ने कहर बरपा रखा है. लगातार हो रही भारी बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है और इससे 32 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय (ओसीएचए) के अनुसार, 40 हजार से अधिक लोगों को अपने गांवों और बस्तियों से भागना पड़ा। बाढ़ से कृषि भूमि का एक बड़ा क्षेत्र भी नष्ट हो गया।

अभी नहीं थमेगा बारिश का कहर

केन्याई रेड क्रॉस ने कहा कि बेघर लोगों के लिए अब तक 35 शिविर लगाए गए हैं. बड़े नैरोबी क्षेत्र के अलावा, देश के पश्चिम में लेक विक्टोरिया क्षेत्र, ग्रेट रिफ्ट वैली क्षेत्र और उत्तर-पूर्व केन्या के क्षेत्र विशेष रूप से प्रभावित हुए। पूर्वी अफ्रीकी देश में मई के अंत तक चलने वाला वार्षिक वर्षा ऋतु भी इस वर्ष अल नीनो मौसम की घटना से प्रभावित हो रहा है। केन्याई मौसम विज्ञान सेवा ने भी आने वाले दिनों में भारी बारिश की घोषणा की है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button