आईपीएल 2024क्रिकेटखेलमुख्य समाचार
Trending

KKR vs DC: कोलकाता ने दिल्ली को 7 विकेट से हराया, साल्ट-चक्रवर्ती ने दिलाई जीत की कमान

दिल्ली कैपिटल्स को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 7 विकेट से हरा दिया. कोलकाता नाइट राइडर्स ने छठा मैच जीतकर प्वाइंट टेबल में दूसरा स्थान बरकरार रखा है. दिल्ली की टीम ने दूसरा स्थान पाने का मौका गंवा दिया.

आईपीएल 2024,KKR vs DC: आईपीएल 2024 के 47वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को एकतरफा अंदाज में 7 विकेट से हरा दिया. दिल्ली की टीम बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई. दिल्ली की टीम 20 ओवर में 153 रन ही बना सकी. जवाब में कोलकाता ने 17वें ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. कोलकाता की जीत में वरुण चक्रवर्ती का अहम योगदान रहा, जिन्होंने महज 16 रन देकर 3 विकेट लिए. फिल साल्ट ने बल्लेबाजी करते हुए 33 गेंदों में 68 रन बनाए. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपनी पारी में 5 छक्के और 7 चौके लगाए |

दूसरे स्थान पर पहुंचने से चूक गई दिल्ली

बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स के पास यह मैच जीतकर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंचने का मौका था लेकिन केकेआर ने ऐसा नहीं होने दिया. केकेआर ने 9 मैचों में छठी जीत हासिल कर प्वाइंट टेबल में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. दिल्ली की टीम दूसरे स्थान पर है. पहले नंबर पर राजस्थान की टीम है.

जीत की तरफ बढ़ रही कोलकाता

कोलकाता नाइट राइडर्स जीत की तरफ तेजी से बढ़ रही है। श्रेयस अय्यर  18 और वेंकटेश अय्यर 14 रन बनाकर नाबाद खेल रहे हैं। 13 ओवर के बाद टीम का स्कोर 130/3 है।

कोलकाता की पारी लड़खड़ाई

कोलकाता की पारी लड़खड़ा गई है। टीम को तीसरा विकेट रिंकू सिंह के रूप में लगा जो सिर्फ 11 रन बना सके। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए वेंकटेश अय्यर उतरे हैं। उनका साथ देने के लिए श्रेयस अय्यर क्रीज पर मौजूद हैं।

अक्षर ने लिया सॉल्ट का विकेट

कोलकाता नाइट राइडर्स को दूसरा झटका भी अक्षर पटेल ने दिया। उन्होंने फिल सॉल्ट को अपने दूसरे ओवर में आउट किया। वह 33 गेंदों में 68 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान सॉल्ट ने 206.06 के स्ट्राइक रेट से सात चौके और पांच छक्के लगाए। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए श्रेयस अय्यर उतरे हैं। टीम को जीत के लिए 66 गेंदों में 54 रनों की जरूरत है।

दिल्ली ने कोलकाता को दिया 154 रनों का लक्ष्य

दिल्ली ने कोलकाता के खिलाफ 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 153 रन बनाए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजी क्रम को इस मुकाबले में संघर्ष करते देखा गया। पावरप्ले में टीम ने तीन विकेट खो दिए। शॉ 13, मैकगर्क 12 और होप छह रन बनाकर आउट हुए। अगले ओवर में दिल्ली ने अपना चौथा विकेट भी खो दिया। हर्षित राणा ने अभिषेक पोरेल को 68 रन के स्कोर पर बोल्ड किया। वह 15 गेंदों में सिर्फ 18 रन बना सके। इसके बाद ऋषभ पंत और अक्षर पटेल ने मोर्चा संभाला। दोनोंके बीच 25 रनों की साझेदारी हुई जिसे वरुण चक्रवर्ती ने तोड़ा। उन्होंने कप्तान ऋषभ पंत को आउट किया। वह 20 गेंदों में 27 रन बनाकर लौटे। इसके बाद सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए ट्रिस्टन स्टब्स ज्यादा देर तक  विकेट पर नहीं टिक सके। वह सिर्फ चार रन बनाकर आउट हो गए। इस मैच में अक्षर पटेल ने 35, कुमार कुशाग्र ने एक, रसिख सलाम ने आठ, कुलदीप यादव ने 35 और लिजाड ने एक रन बनाया। कुलीदप और लिजाड नाबाद रहे। केकेआर के लिए वरुण चक्रवर्ती ने तीन विकेट चटकाए जबकि वैभव और हर्षि को दो-दो सफलताएं मिलीं। वहीं, मिचेल स्टार्क और सुनील नरेन को एक-एक विकेट मिला।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button