कोलकातामुख्य समाचार

Kolkata Doctor Rape Case: कोलकाता रेप-हत्या मामले पर प्रियंका गांधी ने ममता बनर्जी से की बड़ी मांग, कहा- ‘प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ…’

Kolkata Doctor Rape Case: कोलकाता का आरजी कर मेडिकल कॉलेज इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है. यहां एक पीजी ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या का आरोप है. फिलहाल पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

Kolkata Doctor Rape Case:

9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में पीजी ट्रेनी महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी. इसके बाद से इस मामले में विरोध बढ़ता जा रहा है. इस बीच, कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा गांधी हड़ताली मेडिकल स्टाफ और डॉक्टरों के समर्थन में सामने आई हैं। उन्होंने कहा कि देश में कार्यस्थल पर महिला सुरक्षा एक बड़ा मुद्दा है और इसके लिए ठोस प्रयासों की जरूरत है. मेरी अपील है कि पीड़ित परिवार और साथी डॉक्टरों को न्याय मिलना चाहिए।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सोमवार (12 अगस्त) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर एक पोस्ट किया। जिसमें उन्होंने लिखा कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या की घटना दिल दहला देने वाली है. उन्होंने कहा कि देश में कार्यस्थल पर महिला सुरक्षा एक बड़ा मुद्दा है और इसके लिए ठोस प्रयासों की जरूरत है. ऐसे में मैं राज्य सरकार से अपील करता हूं कि इस मामले में तत्काल और सख्त कार्रवाई की जाए. साथ ही पीड़ित परिवार और साथी डॉक्टरों को न्याय मिलना चाहिए.

FORDA ने सीएम ममता से निष्पक्ष जांच समिति गठित करने की मांग की

इस बीच, फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (FORDA) ने हड़ताल का समर्थन किया है। जहां सोमवार (12 अगस्त) को देशव्यापी वैकल्पिक सेवाएं बंद करने का आह्वान किया गया है. इस बीच ‘वेस्ट बंगाल डॉक्टर्स फोरम’ ने भी राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर महिला डॉक्टर से बलात्कार और हत्या के मामले की जांच के लिए एक निष्पक्ष जांच समिति गठित करने का अनुरोध किया है.

उन्होंने राज्य के कई अस्पतालों में तैनात डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों के लिए पर्याप्त सुरक्षा और दोषी को मौत की सजा देने की भी मांग की है.

Related Articles

Back to top button