कोलकाताभारत

Kolkata Rape-Murder Case: ‘कॉलेज प्रिंसिपल को क्यों बचा रहे हैं…’, HC ने ममता सरकार से पूछा, रेप-हत्या मामले की केस डायरी मांगी.

Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता के मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर की हत्या और रेप मामले ने ममता बनर्जी सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. राज्य सरकार की कानून व्यवस्था पर लगातार सवाल उठ रहे हैं.

Kolkata Rape-Murder Case:

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में महिला ट्रेनी डॉक्टर से रेप-हत्या मामले को लेकर कलकत्ता हाई कोर्ट में कई याचिकाएं दायर की गईं. इस पर मंगलवार (13 अगस्त) को हाई कोर्ट में सुनवाई हुई. इस दौरान कोर्ट ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार से पूछा कि आप नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मेडिकल कॉलेज से इस्तीफा देने वाले प्रिंसिपल को क्यों बचा रहे हैं.

दरअसल, बंगाल सरकार ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल रहे डॉ. संदीप घोष को ‘कलकत्ता नेशनल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल’ (CNMCH) का प्रिंसिपल नियुक्त किया है। डॉ. संदीप ने मेडिकल कॉलेज में हुई रेप-हत्या की घटना की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए सोमवार (12 अगस्त) को इस्तीफा दे दिया था. सरकार ने स्वास्थ्य भवन (स्वास्थ्य विभाग) में ‘विशेष कर्तव्य अधिकारी’ (ओएसडी) डॉ. सुहिता पाल को मेडिकल कॉलेज का नया प्राचार्य नियुक्त किया है।

Related Articles

Back to top button