कोरबा

Korba Breaking News: पुटू की सब्जी खाने से एक ही परिवार के 4 लोग पड़े बीमार, चारो प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भर्ती…

Korba Breaking News: कोरबा जिले में पुटू सब्जी खाने से एक ही परिवार के 4 लोग बीमार पड़ गए हैं. पुटू खाने के बाद सभी को उल्टी और दस्त होने लगी।

कोरबा, Korba Breaking News: बरसात का मौसम शुरू होते ही पुटू मिलना शुरू हो गया है। कोरबा जिले में पुटू सब्जी खाने से एक ही परिवार के 4 लोग बीमार पड़ गए हैं. पुटू खाने के बाद सभी को उल्टी और दस्त होने लगी। जिसके बाद हालत बिगड़ने पर सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया. यह घटना हरदी (Korba Breaking News) बाजार गांव की है।

एक ही परिवार के 4 लोग पड़े बीमार (Korba Breaking News)

मिली जानकारी के अनुसार हरदी बाजार निवासी हरिश्चंद्र मिरी के परिवार ने शुक्रवार की रात पुटू की सब्जी बनाकर खाई और खाने के बाद परिवार सो रहा था. इसी बीच देर रात करीब तीन बजे परिवार के सदस्यों को अचानक पेट में दर्द होने लगा. पेट में दर्द शुरू होते ही उन्हें बेचैनी और घबराहट होने लगी. तबीयत बिगड़ती देख 4 लोगों को तत्काल हरदीबाजार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. संगीता बाई मिरी, प्रेमलता मिरी, चंपा बाई मिरी और मुकेश कुमार मिरी को भर्ती किया गया।

डॉक्टर व स्टाफ नर्स द्वारा प्राथमिक उपचार दिया गया। चारों लोगों में से एक संगीता बाई की हालत गंभीर है और उसे इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है. बताया जा रहा है कि जंगली सुवामुंडी नामक पुटू खाने से परिवार के लोग बीमार पड़ गये हैं. फिलहाल सभी का इलाज चल रहा है।

चिकित्सा अधिकारी युधेश सांडे ने लोगों को दिया संदेश

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के सहायक चिकित्सा अधिकारी युधेश सांडे ने लोगों को संदेश देते हुए कहा कि बरसात के मौसम में जंगली पुटू न खाएं और अपने आसपास साफ-सफाई रखें. गड्ढों में पानी जमा न होने दें क्योंकि इससे मच्छर पनपते हैं। जो कई तरह की बीमारियों का कारण बनता है. इसलिए अपने घर के आसपास साफ-सफाई रखें। बीमारी या सांप या बिच्छू के काटने पर झाड़-फूंक के चक्कर में न पड़ें, तुरंत अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर इलाज कराएं।

Related Articles

Back to top button