मुख्य समाचारराजस्थान
Trending

Kota Student Suicide Case: कोचिंग सिटी कोटा में एक और छात्र ने की आत्महत्या, इस साल 11 छात्रों ने दी जान…

Kota Student Suicide Case: राजस्थान की कोचिंग सिटी कोटा में छात्रों के आत्महत्या करने के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. कोटा में बुधवार रात बिहार के एक छात्र ने आत्महत्या कर ली.

राजस्थान, Kota Student Suicide Case: राजस्थान के कोटा में एक और छात्र ने आत्महत्या कर ली है. इस साल यह 11वां ऐसा मामला है. कोचिंग छात्र (Kota Student Suicide Case) की आत्महत्या की खबर सामने आते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया. स्थानीय पुलिस अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे और अपनी जांच शुरू की. मिली जानकारी के मुताबिक, बिहार के नालंदा विहार निवासी 16 वर्षीय संदीप कुमार ने बुधवार (3 जुलाई) की रात आत्महत्या कर ली.

पिछले दो साल से कोटा में जेईई की कर रहा था तैयारी (Kota Student Suicide Case)

बताया जा रहा है कि संदीप कुमार महावीर नगर सेकेंड में एक पीजी में रहता था. संदीप कुमार पिछले दो साल से कोटा में रहकर जेईई की तैयारी कर रहे थे. पुलिस के मुताबिक छात्र ने देर रात अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इसके बाद आज सुबह जब छात्र ने अपने कमरे के वेंटिलेटर पर रस्सी लटकी देखी तो उसने मकान मालिक को इसकी जानकारी दी. महावीर नगर थाने की पुलिस टीम मौके पर पहुंची और शव को मोर्चरी में रखवाया.

माता-पिता की पहले ही हो चुकी है मौत

मकान मालिक महेंद्र के मुताबिक जब संदीप मेस से खाना खाकर घर आया तो उसने उससे बात की। इसके बाद वह अपने कमरे में चला गया. बताया जा रहा है कि संदीप कुमार के माता-पिता की चार साल पहले मौत हो गई थी. ऐसे में वह और उनका भाई कोटा में पढ़ाई कर रहे थे. वहीं, शुरुआती जांच में पता चला है कि जिस कमरे में संदीप कुमार रह रहा था, वहां एंटी-हैंगिंग डिवाइस नहीं थी.

आपको बता दें कि प्रशासन ने शहर के सभी हॉस्टल और पीजी में एंटी हैंगिंग डिवाइस लगाने के निर्देश दिए हैं, लेकिन इसके बावजूद प्रशासन के निर्देशों का पालन नहीं किया गया. कोटा में विद्यार्थियों को तनाव मुक्त रखने के लिए कोचिंग संस्थानों के साथ-साथ जिला प्रशासन की ओर से सरकार की गाइडलाइन के अनुरूप कई कदम उठाए जा रहे हैं. लेकिन इसके बावजूद कोचिंग छात्रों के आत्महत्या के मामले रुक नहीं रहे हैं. इस साल अब तक छात्रों की आत्महत्या के 11 मामले सामने आ चुके हैं.

Related Articles

Back to top button