मुख्य समाचार
Trending

Kuwait Fire News: कुवैत के इमारत में लगी भीषण आग, 40 भारतीयों की दर्दनाक मौत…

Kuwait Fire News: कुवैत में बुधवार (12 जून) को एक श्रमिक आवास भवन में लगी भीषण आग में 41 लोगों के मरने की आशंका है।

कुवैत, Kuwait Fire News: कुवैत में बुधवार (12 जून) को एक श्रमिक आवास भवन में लगी भीषण आग (Kuwait Fire News) में 41 लोगों के मरने की आशंका है। खाड़ी देश से आ रही खबरों के मुताबिक मृतकों में 40 भारतीय भी शामिल हो सकते हैं. वहीं, 50 से ज्यादा लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायलों में बड़ी संख्या में भारतीय मजदूर भी हैं. अधिकारियों ने बताया कि कुवैत के दक्षिणी अहमदी प्रांत के मंगफ इलाके में स्थित एक छह मंजिला इमारत की रसोई में बुधवार तड़के आग लग गई।

बताया जा रहा है कि इमारत में करीब 160 लोग रहते थे, जो एक ही कंपनी के कर्मचारी हैं। बताया जा रहा है कि वहां रहने वाले कई कर्मचारी भारतीय थे. कुवैत में भारतीय दूतावास ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “दूतावास ने आज भारतीय श्रमिकों के साथ हुई दुखद आग दुर्घटना के संबंध में एक आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। सभी संबंधित लोगों से अनुरोध है कि वे अद्यतन जानकारी के लिए इस हेल्पलाइन से जुड़ें।” दूतावास हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जताया दुख (Kuwait Fire News)

कुवैत की कुल आबादी का 21 प्रतिशत (10 लाख) और कार्यबल का 30 प्रतिशत (लगभग 9 लाख) भारतीय हैं। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ”कुवैत शहर में आग लगने की घटना के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ. खबर है कि 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है और 50 से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती हैं. हमारे राजदूत गए हैं घटनास्थल। हम आगे की जानकारी का इंतजार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, “इस दुखद घटना में अपनी जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। मैं घायलों के शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करता हूं। हमारा दूतावास इस संबंध में सभी संबंधित लोगों को पूरी सहायता प्रदान करेगा।

कुवैती आंतरिक मंत्री शेख फहद अल-यूसुफ अल-सबा ने पुलिस को मंगफ इमारत के मालिक, इमारत के चौकीदार और श्रमिकों के लिए जिम्मेदार कंपनी के मालिक को तब तक गिरफ्तार करने का आदेश दिया है जब तक कि घटनास्थल पर आपराधिक सबूत कर्मियों ने अपनी जांच पूरी नहीं कर ली हो, कुवैत टाइम्स ने बताया, “आज जो हुआ वह कंपनी और भवन मालिकों के लालच का नतीजा है,” मंत्री ने घटनास्थल का दौरा करने के बाद एक बयान में कहा।

Related Articles

Back to top button