छत्तीसगढ़

Liquor ban on Shri Krishna Janmashtami: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर 26 अगस्त को शुष्क दिवस घोषित, सीएम साय ने कहा- उल्लंघन करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई.

Liquor ban on Shri Krishna Janmashtami: 26 अगस्त को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर छत्तीसगढ़ में शुष्क दिवस घोषित, राज्यभर में शराब बिक्री और परोसने पर पूर्ण प्रतिबंध, उल्लंघन पर सख्त कार्रवाई के आदेश जारी

Liquor ban on Shri Krishna Janmashtami

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर राज्य सरकार ने 26 अगस्त को प्रदेश में शुष्क दिवस घोषित किया है. इस मौके पर पूरे राज्य में शराब की बिक्री और परोसने पर रोक रहेगी. साथ ही उल्लंघन करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने जानकारी साझा की है.

सीएम विष्णुदेव साय ने एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, छत्तीसगढ़ सरकार ने श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर 26 अगस्त को संपूर्ण छत्तीसगढ़ राज्य के लिए ‘शुष्क दिवस’ घोषित किया है. इस अवधि में राज्य में स्थित सभी देशी एवं विदेशी शराब की खुदरा दुकानें, होटल, बार, क्लब एवं भांग की खुदरा दुकानें बंद रहेंगी। निर्देशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आबकारी विभाग ने जारी किया आदेश

इस संबंध में उत्पाद विभाग की ओर से आदेश भी जारी कर दिया गया है. आदेश के मुताबिक श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन राज्य के सभी जिलों में स्थित देशी-विदेशी शराब की खुदरा दुकानें, रेस्टोरेंट-बार, होटल-बार, क्लब आदि प्रतिष्ठान पूरी तरह से बंद रहेंगे. किसी भी प्रकार की शराब की बिक्री या परोसने की अनुमति नहीं दी जाएगी, चाहे वह लाइसेंस प्राप्त प्रतिष्ठान में हो या बिना लाइसेंस वाले स्थान पर।आदेश में साफ कहा गया है कि बिना लाइसेंस वाले स्थानों पर शराब की बिक्री या परोसने पर सख्त प्रतिबंध होगा। इस निर्देश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी, जिसमें शराब जब्त करना और दोषियों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करना शामिल है.

सरकार ने यह भी निर्देश दिया है कि सभी जिलों के कलेक्टर और पुलिस अधिकारी इस आदेश का सख्ती से पालन सुनिश्चित करें. किसी भी प्रकार की अवैध शराब की बिक्री पर नजर रखने के लिए जिला कार्यालयों और संभागीय, राज्य स्तरीय उडऩदस्ता और विशेष जांच दल का भी गठन किया जाएगा, जो जिले में स्थित शराब के अवैध संग्रहण बिंदुओं की जांच करेंगे।

Related Articles

Back to top button