कर्वधा
Trending

Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने जनता से मतदान करने की अपील की है। ‘लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए अपने वोट का इस्तेमाल करें’

सीएम विष्णुदेव साय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया करते हुए कहा कि, “लोकसभा क्षेत्र राजनांदगांव, कांकेर और महासमुंद के लोगों से मेरी अपील है कि वे लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए अपने बहुमूल्य वोट का इस्तेमाल करें।”

कवर्धा, Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 13 राज्यों की 88 सीटों पर शुक्रवार को मतदान शुरू हो गया है। दूसरे चरण में केरल की वायनाड लोकसभा सीट भी शामिल है, जहां से कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार दूसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं. केरल की सभी 20 सीटों के अलावा, कर्नाटक की 28 में से 14 सीटें, राजस्थान की 13 सीटें, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश की आठ-आठ सीटें, मध्य प्रदेश की छह सीटें, असम और बिहार, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल की पांच-पांच सीटें। शुक्रवार को मणिपुर, त्रिपुरा और जम्मू-कश्मीर की तीन-तीन सीटों और एक-एक सीट पर मतदान हो रहा है।

सीएम साय ने जनता से की अपील

छत्तीसगढ़ की तीन लोकसभा सीटों पर भी आज मतदान हो रहा है. तीनों लोकसभा सीटों पर कई वरिष्ठ नेता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. देशभर के दिग्गज नेता जनता से खुलकर वोट करने की अपील कर रहे हैं. इसी क्रम में छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने जनता से वोट करने की अपील की है. सीएम विष्णुदेव साय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया करते हुए कहा कि, “लोकसभा क्षेत्र राजनांदगांव, कांकेर और महासमुंद के लोगों से मेरी अपील है कि वे लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए अपने बहुमूल्य वोट का इस्तेमाल करें।”

1202 उम्मीदवारों की तय होगी किस्मत

दूसरे चरण में 1202 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं जिनमें 1098 पुरूष एवं 102 महिलाएं हैं। मतदान एवं सुरक्षाकर्मियों की आवाजाही के वास्ते कम से कम तीन हेलीकॉप्टरों, चार विशेष ट्रेनों एवं 80000 वाहनों को लगाया गया है। कांग्रेस नेता शशि थरूर, केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर, अभिनय से राजनीति में आये अरुण गोविल, कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार के भाई डीके सुरेश (कांग्रेस), कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (जनता दल-सेक्युलर) प्रमुख उम्मीदवारों की सूची में शामिल हैं। वहीं भाजपा उम्मीदवार हेमा मालिनी, ओम बिरला और गजेंद्र सिंह शेखावत अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों से लगातार तीसरी जीत की उम्मीद लगाये हुए हैं।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button