रायपुर

Lok Sabha Election 2024: मल्लिकार्जुन खड़गे कल आ रहे हैं छत्तीसगढ़

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे मंगलवार 30 अप्रैल को छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगे। जांजगीर-चांपा लोकसभा के भालेराव मैदान में आमसभा को संबोधित करेंगे। कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. शिवकुमार डहरिया के पक्ष में वोट करने की अपील करेंगे

रायपुर, Lok Sabha Election 2024:  कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे मंगलवार 30 अप्रैल को छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगे। जांजगीर-चांपा लोकसभा के भालेराव मैदान में आमसभा को संबोधित करेंगे। कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. शिवकुमार डहरिया के पक्ष में वोट करने की अपील करेंगे. दरअसल, राज्य में 7 मई को तीसरे चरण का चुनाव होना है. इसलिए केंद्रीय नेता लगातार उन लोकसभा क्षेत्रों में प्रचार करने पहुंच रहे हैं. मल्लिकार्जुन खड़गे का संभावित दौरा दोपहर 12 बजे संभावित दौरा है। उनके साथ छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिन पायलट, पीसीसी चीफ दीपक बैज, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू सहित वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रहेंगे।

जांजगीर लोकसभा सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है

यह सीट 20 साल से बीजेपी के कब्जे में है. जिसके चलते इसकी गिनती हाईप्रोफाइल सीटों में होती है. छत्तीसगढ़ राज्य का गठन वर्ष 2000 में हुआ। 2004 में लोकसभा चुनाव हुए। जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेई की भतीजी करुणा शुक्ला ने जीत हासिल की थी. 2009 में कांग्रेस प्रत्याशी शिवकुमार डहरिया को हराकर कमला देवी पहली बार सांसद बनीं। 2014 में दोबारा टिकट मिलने पर उन्होंने प्रेमचंद जायसी को हराया और दूसरी बार सांसद बनीं। 2019 में गुहाराम अजगल्ले को मौके मिला और कांग्रेस प्रत्याशी रवि परसराम भारद्वाज को हराकर सांसद बने। यानी 4 बार से लगातार बीजेपी के सांसद रहे हैं।

भालेराव मैदान में आमसभा को लेकर पंडाल बनाया जा रहा है

जिसमें 15-15 फिट का 13 नग पंडाल और 3 डोम बनाया गया है। जिसकी चौड़ाई 200 मीटर और लंबाई 200 मीटर की होगी। स्टेज से 45 फिट दूर यह पंडाल बनाया जा रहा है। जिसमें 10 हजार कुर्सी लगाई जाएगी। वहीं, कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का हेलीकॉप्टर सभा स्थल से 3 किलो मीटर दूर कोटाडाबरी के धान मंडी परिसर को हैलीपैड बनाया गया है। जहां से कार के माध्यम से सभा स्थल पहुचेंगे। जांजगीर के खोखारा भाटा पुलिस ग्राउंड में हैलीपैड में एक हेलीकॉप्टर भी उतरेगा।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button