रायपुर

Lok Sabha Election 2024: न तो भूपेश बघेल और न ही ताम्रध्वज अपना वोट डाल पाएंगे. आज उनकी दोनों सीटों पर वोटिंग हो रही है.

आज देशभर के 13 राज्यों की 88 लोकसभा सीटों के लिए मतदान प्रक्रिया शुरू हो गई है. छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां भी दूसरे चरण में तीन सीटों पर मतदान जारी है.

रायपुर, Lok Sabha Election 2024: आज देशभर के 13 राज्यों की 88 लोकसभा सीटों के लिए मतदान प्रक्रिया शुरू हो गई है. छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां भी दूसरे चरण में तीन सीटों पर मतदान जारी है. (दूसरे चरण का मतदान आज 26 अप्रैल 2024 लाइव अपडेट) इनमें कांकेर, महासमुंद और राजनांदगांव की सीटें शामिल हैं। राजनांदगांव में भूपेश बघले का मुकाबला बीजेपी के संतोष पांडे से है जबकि रूप कुमारी चौधरी ताम्रध्वज साहू को चुनौती दे रही हैं.

लेकिन आपको बता दें कि राजनांदगांव से न तो पूर्व सीएम भूपेश बघेल और न ही पूर्व गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू वोट कर पाएंगे. दरअसल, भूपेश दुर्ग के पाटन के मतदाता हैं, जबकि ताम्रध्वज का नाम दुर्ग ग्रामीण क्षेत्र की मतदाता सूची में है।

राहुल गांधी का सन्देश

मौजूदा कांग्रेस सांसद और प्रत्याशी राहुल गांधी ने मतदाताओं से अपील की है और उन्हें वोट करने के लिए प्रेरित किया है. राहुल गांधी ने अपने एक्स अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा, मेरे प्यारे देशवासियों! आज इस ऐतिहासिक चुनाव का दूसरा चरण है जो देश का भाग्य तय करने जा रहा है। (दूसरे चरण का मतदान आज 26 अप्रैल 2024 लाइव अपडेट) आपका वोट तय करेगा कि अगली सरकार ‘कुछ अरबपतियों’ की होगी या ‘140 करोड़ भारतीयों’ की। इसलिए प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है कि वह आज घर से बाहर निकलें और ‘संविधान का सिपाही’ बनकर लोकतंत्र की रक्षा के लिए मतदान करें।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button