मुख्य समाचारहैदराबाद
Trending

Lok Sabha Election 2024 Phase 4: आज महिलाओं के बुर्के उठवा क्या करने लगीं माधवी लता? जानिए पूरी खबर……..

Lok Sabha Election 2024 Phase 4: माधवी लता ने बुर्का हटाकर और आधार कार्ड चेक कर मतदाताओं की जांच की.

हैदराबाद, Lok Sabha Election 2024 Phase 4: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण (Lok Sabha Election 2024 Phase 4) में 10 राज्यों की 96 लोकसभा सीटों पर सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है. हैदराबाद लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार माधवी लता ने निर्वाचन क्षेत्र में एक मतदान केंद्र का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने मुस्लिम महिलाओं का बुर्का उतरवाकर उनकी जांच की. उनका वोटर कार्ड और आधार कार्ड भी देखा।

हैदराबाद में हो रहा है यह घोटाला (Lok Sabha Election 2024 Phase 4)

बीजेपी प्रत्याशी माधवी लता ने कहा कि हैदराबाद में हो रहा यह घोटाला सोचने वाली बात है. जिंदा लोगों को मुर्दा बनाकर वोट देने से बचा रहे हैं. पुलिसकर्मी काफी सुस्त नजर आ रहे हैं, सक्रिय नहीं हैं. वे किसी भी चीज की जांच नहीं कर रहे हैं.’ माधवी ने कहा कि यहां वरिष्ठ नागरिक मतदाता आ रहे हैं, लेकिन उनका नाम सूची से हटा दिया गया है. इनमें से कुछ गोशामहल के निवासी हैं, लेकिन उनके नाम रंगारेड्डी की सूची में हैं।

आपको बता दें कि चौथे चरण में आंध्र प्रदेश की 25 सीटें, बिहार की पांच सीटें, झारखंड की चार सीटें, मध्य प्रदेश की आठ सीटें और महाराष्ट्र की 11 सीटों पर मतदान होगा. इसके अलावा ओडिशा की चार सीटों, तेलंगाना की 17 सीटों, उत्तर प्रदेश की 13 सीटों, पश्चिम बंगाल की आठ सीटों और जम्मू-कश्मीर की एक सीट के लिए वोट डाले जा रहे हैं.

‘वोटर का अपमान’ (Lok Sabha Election 2024 Phase 4)

हालांकि, माधवी लता के आईडी कार्ड की जांच को लेकर सोशल मीडिया पर कई लोगों ने सवाल उठाए हैं. ऋषि चौधरी ने लिखा कि मतदाताओं का सत्यापन करने का अधिकार उन्हें किसने दिया? उन्होंने चुनाव आयोग को टैग करते हुए यह सवाल भी पूछा है. एक अन्य यूजर ने लिखा है कि आप किसी साथी मतदाता का इस तरह अपमान कैसे कर सकते हैं। एक और वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें माधवी लता फर्जी पहचान के बारे में बोलती हुई सुनाई दे रही हैं। उन्होंने एक कर्मचारी के खिलाफ लिखित कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी। फर्जी पहचान का पता चलते ही वह अपने एजेंट को आपत्ति दर्ज कराने के लिए भी सचेत करती है।

माधवी ने कहा, यह मेरा अधिकार है। विवाद बढ़ने पर हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता ने कहा, ‘मैं एक उम्मीदवार हूं। कानून के मुताबिक उम्मीदवार को बिना फेस मास्क के आईडी कार्ड चेक करने का अधिकार है। मैं पुरुष नहीं हूं, मैं एक महिला हूं और मैंने बड़ी विनम्रता से उनसे केवल अनुरोध किया है… अगर कोई इसे बड़ा मुद्दा बनाना चाहता है, तो इसका मतलब है कि वे डरे हुए हैं।’

चौथे चरण के दौरान 17.7 करोड़ मतदाता

चौथे चरण के दौरान 17.7 करोड़ मतदाता 1 लाख 92 हजार मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे और 1717 उम्मीदवारों में से अपनी पसंद का प्रतिनिधि चुनेंगे. इस काम में 19 लाख मतदानकर्मी तैनात किये गये हैं. कुल मतदाताओं में से 8.97 करोड़ पुरुष और 8.73 करोड़ महिला मतदाता हैं। कुल 17.7 करोड़ मतदाताओं में से 12.49 लाख 85 वर्ष से अधिक आयु के हैं।

 

 

Related Articles

Back to top button