दिल्लीमुख्य समाचार
Trending

Lok Sabha Election 2024 Result: पीएम के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे इन देशों के राष्ट्राध्यक्ष, मोदी ने भेजा न्योता

Lok Sabha Election 2024 Result: लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद नई सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. एनडीए ने सरकार बनाने का दावा पेश कर..

नई दिल्ली, Lok Sabha Election 2024 Result: लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद नई सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. एनडीए ने सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है. एनडीए के सभी दलों के नेताओं ने नरेंद्र मोदी को पीएम बनने का समर्थन किया है. जिसके बाद बधाइयों का तांता लग गया है. अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन, रूसी राष्ट्रपति पुतिन और फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों की ओर से प्रधानमंत्री को बधाई संदेश भेजे गए हैं. बांग्लादेश की प्रधानमंत्री हसीना ने भी बुधवार शाम को मोदी को फोन किया और उन्हें चुनाव में जीत की बधाई दी.दूसरी ओर, प्रधानमंत्री ने अपने शपथ ग्रहण के लिए भूटान नरेश, श्रीलंका के राष्ट्रपति, नेपाल, बांग्लादेश और मौरिशस के प्रधानमंत्री को न्योता दिया है।

(Lok Sabha Election 2024 Result)अमेरिका राष्ट्रपति ने दी बधाई बता दें कि इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी पीएम मोदी को बधाई दी

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को उनकी जीत पर बधाई और इस ऐतिहासिक चुनाव में लगभग 650 मिलियन मतदाताओं को बधाई। जैसे-जैसे हम असीमित संभावनाओं वाले साझा भविष्य के लिए खुल रहे हैं, हमारे देशों के बीच दोस्ती लगातार मजबूत हो रही है।

Image

सुनक ने एक्स पर किया पोस्ट

इसके अलावा, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने भी पीएम मोदी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि मैंने आज पीएम मोदी से बात की है और उन्हें उनकी चुनावी जीत पर बधाई दी है। उन्होंने एक्स पर कहा कि यूके और भारत के बीच सबसे घनिष्ठ दोस्ती है। हम साथ मिलकर इस दोस्ती को आगे बढ़ाएंगे। खास बात है कि उन्होंने हिंदी में भी ट्वीट किया है।

मैक्रों ने पीएम मोदी के साथ पोस्ट की फोटो

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने भी नरेंद्र मोदी को बधाई दी है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सेल्फी पोस्ट करते हुए लिखा कि भारत में दुनिया का सबसे बड़ा चुनाव संपन्न हो गया है। मेरे प्रिय मित्र, नरेंद्र मोदी को बधाई। हम साथ मिलकर भारत और फ्रांस को एकजुट करने वाली रणनीतिक साझेदारी को और अधिक मजबूती देंगे।

Image

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button