उत्तर प्रदेशमुख्य समाचार
Trending

Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव देंगे इस्तीफा!, जानिए पूरी खबर…

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश की राजनीति से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव इस्तीफा दे सकते हैं

लखनऊ, Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश की राजनीति से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव इस्तीफा दे सकते हैं. उन्होंने हाल ही में कन्नौज लोकसभा सीट (Lok Sabha Election 2024) से चुनाव जीता है. अखिलेश यादव के नेतृत्व में सपा ने इस बार यूपी में 37 सीटों पर जीत हासिल की है। दरअसल, अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल सीट से विधायक हैं।

ऐसे में अगर वह लोकसभा चुनाव जीत गए हैं तो उन्हें विधायक पद से इस्तीफा देना होगा. खबर है कि सपा प्रमुख जल्द ही इस्तीफा दे सकते हैं. जिसके बाद अब वह दिल्ली की राजनीति की ओर रुख कर सकते हैं.

चाचा शिवपाल यादव नेता प्रतिपक्ष कि रेस में सबसे आगे (Lok Sabha Election 2024)

जानकारी के मुताबिक, अखिलेश यादव के बाद पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव को मैनपुरी की करहल सीट से मैदान में उतारा जा सकता है. विधानसभा से इस्तीफा देने के साथ ही अखिलेश यादव नेता प्रतिपक्ष का पद भी छोड़ देंगे.

नेता प्रतिपक्ष पद को लेकर कहा जा रहा है कि अखिलेश यादव के बाद शिवपाल सिंह यादव को नेता प्रतिपक्ष बनाया जा सकता है. कोई नया चेहरा देखने को मिल सकता है. हालांकि, सपा का नया नेता प्रतिपक्ष कौन होगा, इस बारे में अखिलेश दिल्ली से लौटने के बाद फैसला करेंगे. लेकिन, इस रेस में चाचा शिवपाल यादव का नाम सबसे आगे चल रहा है.

Related Articles

Back to top button