रायपुर

Lok Sabha Election 2024: लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव को देखने के लिए विदेशी राजनयिकों की टीम छत्तीसगढ़ आई

विष्णुदेव साय से मुलाकात कर चुनाव प्रक्रिया को समझा। छत्तीसगढ़ के चुनाव प्रचार पर विदेशों से आए राजनयिक मेहमानों की पैनी नजर है. उन्होंने छत्तीसगढ़ की कला, संस्कृति, खान-पान और आतिथ्य सत्कार की सराहना की।

रायपुर, Lok Sabha Election 2024: लोकतंत्र के सबसे बड़े त्योहार आम चुनाव, लोगों के उत्साह, पार्टियों की सक्रियता और मतदान की प्रक्रिया को समझने के लिए भारत आए विदेशी राजनयिकों का सात सदस्यीय दल कल रात मुख्यमंत्री आवास पर शिष्टाचार मुलाकात के लिए पहुंचा। राज्य के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय. साय ने उनसे चुनाव प्रक्रिया को लेकर लंबी चर्चा की और चुनाव प्रक्रिया की बारीकियां समझायीं. विदेशी मेहमानों ने पिछले तीन दिनों के अपने अनुभव भी मुख्यमंत्री से साझा किये.

नेपाल, बांग्लादेश, मॉरीशस और रूस से आए सदस्यों ने मुख्यमंत्री से चुनाव के अनुभव साझा किये

छत्तीसगढ़ की कला, संस्कृति, खानपान, मेहमान नवाजी और यहाँ हो रहे विकास कार्यों की जम कर तारीफ भी की। विदेशी मेहमानों ने बताया कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आभारी हैं, जिन्होंने 25 वैश्विक पार्टियों को लोकसभा चुनाव के प्रचार अभियान को देखने-समझने के लिए आमंत्रित किया। यहाँ उन्हें दुनिया की सबसे बड़ी राजनैतिक पार्टी “भाजपा” के चुनावी अभियान को समझने का मौका मिला, साथ ही विश्व के सबसे बड़े नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में यह पार्टी किस तरह चुनाव लड़ती है। उन्होंने यह भी देखा।

इस दौरान सीएम साय ने सभी अतिथियों को बस्तर, सरगुजा और जशपुर के प्राकृतिक पर्यटन स्थलों की जानकारी दी

वहां की आदिवासी संस्कृति, कला, वेशभूषा और खान-पान के बारे में भी जानकारी दी गयी. उन्होंने अतिथियों को अपनी महज तीन माह की सरकार के दौरान किये गये जनकल्याणकारी कार्यों के बारे में विस्तार से बताया. प्रत्येक जनकल्याणकारी योजना के क्रियान्वयन एवं उसके लाभ के बारे में विस्तार से जानकारी दी। सभी मेहमान छत्तीसगढ़ भ्रमण के बाद काफी खुश दिखे और मौका मिलने पर दोबारा यहां आने की बात कही.

गौरतलब है कि इस अभियान के तहत बीजेपी का मुख्य उद्देश्य पार्टी का ज्यादा से ज्यादा विस्तार करना है. जिसके तहत अलग-अलग देशों के अलग-अलग दलों के सांसद भारत के सबसे बड़े चुनाव आम चुनाव पर पैनी नजर रख रहे हैं. बीजेपी के चुनाव अभियान को समझना.

विधायक अनुज ने गाया लोकगीत, जीता दिल

मुख्यमंत्री आवास पर सीएम साय से मिलने आये विदेशी राजनयिकों के दल को विधायक अनुज शर्मा ने लोकगीत से मंत्रमुग्ध कर दिया. अनुज शर्मा ने समूह के समक्ष प्रसिद्ध छत्तीसगढ़ी लोक गीत माते रहिबे रे अलबेला मोर गाया। मुख्यमंत्री ने अनुज शर्मा के लोकगीत का भी लुत्फ़ उठाया. सभी ने तालियां बजाकर अनुज शर्मा को बधाई दी।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button