दिल्लीमुख्य समाचार
Trending

Lok Sabha Election Aftermath: समर्थन के बदले नीतीश ने माँगा भगवा दल से 4 मंत्रालय, कैसे बनेगी केंद्र में सरकार?

Lok Sabha Election Aftermath: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आ गए हैं. इन नतीजों ने न सिर्फ बीजेपी बल्कि सभी को चौंका दिया है.

नई दिल्ली, Lok Sabha Election Aftermath: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आ गए हैं. इन नतीजों ने न सिर्फ बीजेपी बल्कि सभी को चौंका दिया है. 370 सीटें जीतने का लक्ष्य रखने वाली बीजेपी 240 सीटें ही जीत सकी. हालांकि, बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन एनडीए ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. लेकिन, सरकार गठन से पहले बीजेपी को उसके सहयोगी दल अब टेंशन देने का काम कर रहे हैं. आपको बता दें कि बीजेपी (Lok Sabha Election Aftermath) खुद बहुमत हासिल नहीं कर पाई है. ऐसे में लगातार तीसरी बार केंद्र में सरकार बनाने के लिए उसे अपने सहयोगियों की मदद लेनी होगी.

सबकी नजरें नीतीश कुमार पर (Lok Sabha Election Aftermath)

चुनाव नतीजों की तस्वीर साफ होते ही सबकी नजरें नीतीश कुमार पर टिक गईं. चर्चा थी कि वह एक बार फिर विपक्षी खेमे में पहुंच सकते हैं. हालांकि, बाद में उनकी पार्टी ने साफ किया कि वह कहीं नहीं जाएंगे. लेकिन अब खबर आई है कि सरकार बनाने में मदद के बदले नीतीश ने बीजेपी के सामने अपनी मांग रखी है. चर्चा है कि नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने बीजेपी से 4 मंत्रालयों की मांग की है. नीतीश के अलावा खुद को नरेंद्र मोदी का हनुमान बताने वाले चिराग पासवान ने 2, जीतन राम मांझी ने 1 और चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी ने भी 4 मंत्रालय की मांग की है.

आपको बता दें कि नई सरकार के गठन को लेकर एनडीए की बैठक अभी भी जारी है. नीतीश कुमार के अलावा टीडीपी (तेलुगु देशम पार्टी) प्रमुख चंद्रबाबू नायडू, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और एलजेपी (रामविलास) प्रमुख चिराग पासवान सहित एनडीए में अन्य राजनीतिक दलों के शीर्ष नेता भी इसमें भाग ले रहे हैं। माना जा रहा है कि इस बैठक में बीजेपी अपने सहयोगियों की मांगें सुनेगी और उनके सामने अपने ऑफर भी रखेगी. इस बार टीडीपी ने 16, जेडीयू ने 12, शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने सात और एलजेपी ने पांच सीटें जीती हैं।

 

Related Articles

Back to top button