उत्तर प्रदेश

Lucknow News: लखनऊ में लड़की से अभद्रता, DCP को हटाया गया, गोमती नगर के इंस्पेक्टर, चौकी इंचार्ज समेत कई पुलिसकर्मी निलंबित।

Lucknow News: लखनऊ में बारिश के बाद लड़की से अभद्रता करने वाले वायरल वीडियो पर बड़ा एक्शन लिया गया है। लापरवाही पाए जाने पर कई अधिकारियों के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है।

Lucknow News:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को एक महिला के साथ अभद्रता करने का मामला सामने आया है। लखनऊ पुलिस का दावा है कि अभद्रता करने वालों की पहचान की जा रही है। यह घटना गोमती नगर थाने की बताई जा रही है। इस मामले में गोमती नगर इंस्पेक्टर, चौकी इंचार्ज और चौकी पर मौजूद सभी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

इस घटना के संबंध में डीसीपी, एडीसीपी और एसीपी को भी हटाया गया है। दी गई जानकारी के अनुसार, प्रथम दृष्ट्या लापरवाही के चलते यह कार्रवाई की गई है। गोमती नगर थाना प्रभारी निरीक्षक, चौकी इंचार्ज और चौकी पर मौजूद सभी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। इस मामले में आरोपियों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कर ली गई है।

प्रशासन ने बताया कि कुछ अराजक तत्वों द्वारा हुड़दंग और अन्य आपत्तिजनक गतिविधियों के संबंध में थाना गोमती नगर में प्राथमिकी दर्ज की गई है। चार अलग-अलग टीमें बनाकर और क्राइम टीम को शामिल करके अराजक तत्वों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं, जिसके परिणामस्वरूप चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

न धाराओं के तहत मामला दर्ज:

इस मामले में धारा 191(2), 3(5), 272, 285 और 74 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने/लज्जाभंग से संबंधित) बीएनएस 2023 के तहत मामला दर्ज किया गया है। शेष अभियुक्तों की गिरफ्तारी शीघ्र ही की जाएगी। यह कार्रवाई प्राप्त साक्ष्य और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर की गई है।

गौरतलब है कि लखनऊ में बुधवार को हो रही बारिश के कारण कई स्थानों पर जलभराव हो गया था। ताज होटल के पास भी सड़कों पर जलभराव हो गया था। जलभराव में कुछ लोग मौज-मस्ती कर रहे थे और उन्होंने बाइक से गुजर रहे एक युवक और एक महिला के साथ बदतमीजी की। शरारती तत्वों ने बाइक सवार युवक और महिला पर पानी की बौछार की और बाइक को पीछे से पकड़कर खींचने लगे।

यहां वीडियो देखें:

Related Articles

Back to top button