मुख्य समाचार
Trending

Mahatma Gandhi’s Bust Vandalised In Italy: इटली में महात्मा गांधी की एक प्रतिमा के साथ तोड़फोड़, खलिस्तानी उग्रवादियों की शर्मनाक हरकत…

Mahatma Gandhi’s Bust Vandalised In Italy: इटली में महात्मा गांधी की मूर्ति तोड़े जाने की खबर है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रतिमा के अनावरण के कुछ ही घंटों बाद खालिस्तानी चरमपंथियों ने इसे तोड़ दिया.

इटली, Mahatma Gandhi’s Bust Vandalised In Italy: इटली में महात्मा गांधी की मूर्ति तोड़े जाने की खबर है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रतिमा के अनावरण के कुछ ही घंटों बाद खालिस्तानी चरमपंथियों ने इसे तोड़ दिया। इस शर्मनाक हरकत को अंजाम देने वालों ने खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर को लेकर कुछ विवादित नारे भी लिखे.

जी-7 समिट में इटली जाने वाले है मोदी (Mahatma Gandhi’s Bust Vandalised In Italy)

घटना के बाद स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि रिकॉर्ड समय में इलाके को खाली करा लिया गया. गौरतलब है कि यह घटना इटली में होने वाले जी-7 शिखर सम्मेलन से कुछ दिन पहले हुई है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिस्सा लेने वाले हैं. यह 50वां जी-7 शिखर सम्मेलन 14 जून से होना है। इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर पीएम मोदी बुधवार को इटली के अपुलिया पहुंचेंगे।

इस आग की घटना को लेकर विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा ने कहा कि भारतीय अधिकारियों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़े जाने का मुद्दा इतालवी अधिकारियों के सामने उठाया है. मामले में आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। क्वात्रा ने कहा कि दोषियों के खिलाफ कानून के मुताबिक सख्त कार्रवाई की जाएगी. घटना को लेकर सोशल मीडिया पर भी भारतीयों का गुस्सा देखने को मिल रहा है.

Related Articles

Back to top button