बलोदा बाजारमुख्य समाचार
Trending

MLA Devendra Yadav sent to jail: कांग्रेस विधायक देवेन्द्र यादव भेजे गए जेल, कोर्ट ने दी 3 दिन की न्यायिक रिमांड

MLA Devendra Yadav sent to jail: रात में ही पुलिस ने देवेंद्र यादव को कोर्ट में पेश किया. सीजेएम बलौदाबाजार जिला न्यायालय पहुंचे थे. कोर्ट में भारी पुलिस बल तैनात किया गया था....

बलौदाबाजार,Congress MLA Devendra Yadav sent to jail: भिलाई से कांग्रेस विधायक देवेन्द्र यादव को 3 दिन की न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है. कोर्ट ने रायपुर जेल का वारंट जारी कर दिया है. रात में ही पुलिस ने देवेंद्र यादव को कोर्ट में पेश किया. सीजेएम बलौदाबाजार जिला न्यायालय पहुंचे थे. कोर्ट में भारी पुलिस बल तैनात किया गया था. कोर्ट के बाहर बड़ी संख्या में देवेन्द्र यादव के समर्थक भी मौजूद थे.

इससे पहले आज कांग्रेस विधायक देवेन्द्र यादव को भिलाई से गिरफ्तार कर लिया गया है और बलौदाबाजार पुलिस वहां से निकल चुकी है. बलौदा बाजार पुलिस देवेन्द्र को लेकर बलौदा बाजार थाने पहुंच गई है। थाने के चारों ओर बैरिकेडिंग कर सील कर दिया गया है. थाने को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. इधर, मामले की जानकारी मिलने के बाद बलौदा बाजार में कांग्रेसी जुट गए हैं. कांग्रेस विधायक देवेन्द्र यादव को कल बलौदाबाजार जिला न्यायालय की अवकाशकालीन अदालत में पेश किया जा सकता है. क्योंकि सोमवार को भी रक्षाबंधन के चलते छुट्टी रहेगी।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया विरोध

Congress MLA Devendra Yadav sent to jail बता दें कि भिलाई कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी की जानकारी मिलने के बाद से छत्तीसगढ़ के कई जगहों से कांग्रेसियों द्वारा विरोध की खबरें सामने आयी हैं। बिलासपुर में भी कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी को लेकर विरोध में कांग्रेस समर्थक उतर गए हैं। कार्यकर्ताओं ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है। शहर के नेहरू चौक में समर्थकों ने प्रदर्शन किया है।

देवेंद्र यादव पर हिंसा भड़काने के आरोप

बता दें कि विधायक देवेंद्र यादव बलौदाबाजार आगजनी में आरोपी हैं। 10 जून को बलौदाबाजार कलेक्ट्रेट में हिंसा हुई थी। कांग्रेस नेता देवेंद्र यादव पर भीड़ को उकसाने के आरोप हैं। कई बार बलौदाबाजार पुलिस दे समन दे चुकी थी लेकिन देवेंद्र यादव थाने नहीं पहुंचे थे। आज कांग्रेस के पूर्व विधायक अरुण वोरा देवेंद्र के समर्थन में पहुंचे थे। बलौदाबाजार कलेक्ट्रेट को प्रदर्शनकारियों ने आग के हवाले कर दिया था। मामले में कई लोगों को आरोपी बनाया गया है। राजनीतिक दल व अन्य संगठनों के सैकड़ों आरोपियों पर मामले दर्ज हुए हैं।देवेंद्र यादव पर हिंसा भड़काने वाले बयान देने के आरोप लगाए गए हैं।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button