उत्तर प्रदेशमुख्य समाचार
Trending

Mobile Ban In Ram Mandir: राम मंदिर ट्रस्ट ने मंदिर में मोबाइल फोन पर लगाया पूर्ण प्रतिबंध, सुरक्षा और सुविधाओंं को देखते हुए लिया गया ये फैसला….

Mobile Ban In Ram Mandir: अब राम मंदिर के अंदर नहीं ले जा सकेंगे मोबाइल फोन, जानिए क्यों लिया गया ये फैसला?

अयोध्या, Mobile Ban In Ram Mandir: अगर आप अयोध्या में रामलला के दर्शन करने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है. राम मंदिर ट्रस्ट ने मंदिर में मोबाइल फोन पर पूर्ण प्रतिबंध (Mobile Ban In Ram Mandir) लगाने का फैसला किया है। मंदिर के ट्रस्टी अनिल मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि श्रद्धालुओं की सुरक्षा और सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है.

ट्रस्ट ने सभी राम भक्तों से इस फैसले का सम्मान करने की भी अपील की है. उन्होंने भक्तों से राम मंदिर परिसर में क्लॉक रूम सुविधा का उपयोग करने और व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करने का आग्रह किया।

मंदिर के ट्रस्टी अनिल मिश्रा ने किया आग्रह (Mobile Ban In Ram Mandir)

मंदिर के ट्रस्टी अनिल मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि भक्तों की सुरक्षा और सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए ट्रस्ट द्वारा यह निर्णय लिया गया है. उन्होंने कहा, परिसर में मोबाइल फोन रखने की पूरी सुविधा है, किसी भी मूल्यवान वस्तु को सुरक्षित रखने की हमारे पास पूरी व्यवस्था है. सभी श्रद्धालुओं को इन सुविधाओं का लाभ उठाना चाहिए और व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करना चाहिए।

अयोध्या में राम जन्मभूमि पारंपरिक नागर शैली में बनाई गई है। प्रसिद्ध मूर्तिकार अरुण योगीराज द्वारा तैयार की गई रामलला की 51 इंच ऊंची मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को की गई थी। पीएम मोदी ने अनुष्ठान की अध्यक्षता की थी।

25000 श्रद्धालु कर पाएंगे एक साथ दर्शन

राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि मंदिर के चारों ओर 14 फीट चौड़ी प्राचीर के निर्माण की घोषणा की गई है. प्राचीर एक तरह की सुरक्षा दीवार है, जिसे जल्द ही बनाया जाएगा। उन्होंने कहा, मंदिर में भगवान भोलेनाथ से लेकर भगवान हनुमान तक छह और मंदिर बनाए जाएंगे। मंदिर के पूरा होने के बाद इसमें एक साथ 25000 श्रद्धालु दर्शन करने आ सकते हैं।

Related Articles

Back to top button