मध्य प्रदेशमुख्य समाचार
Trending

Mohan Cabinet Meeting: विधानसभा का काम होगा पेपरलेस, मोहन कैबिनेट ने ई-विधान प्रोजेक्ट को मंजूरी दी

Mohan Cabinet Meeting: मप्र सरकार की कैबिनेट बैठक सुबह 11 बजे मंत्रालय में शुरू हुई। इस बैठक में ई-विधान परियोजना का प्रस्ताव भी विचार के....

भोपाल,Mohan Cabinet Meeting:  मध्य प्रदेश विधानसभा में सभी काम ऑनलाइन होंगे. सदन में प्रश्नकाल के दौरान पूछे गए सवालों को सदस्य ऑनलाइन स्क्रीन पर भी देख सकेंगे। सभी सदस्यों की टेबल पर स्क्रीन होंगी. इसके लिए ई-विधान परियोजना लागू की जाएगी। बुधवार को मंत्रालय में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गयी. इस संबंध में संसदीय कार्य मंत्रालय, विधानसभा सचिवालय और संसदीय कार्य विभाग के बीच पहले ही एक समझौते पर हस्ताक्षर किए जा चुके हैं।कैबिनेट बैठक में इसके साथ-साथ कुछ अन्य प्रस्तावों को भी मंजूरी दी गई। मप्र विधानसभा का मानसून सत्र खत्म होने के बाद मोहन सरकार की यह पहली कैबिनेट बैठक थी।

Mohan Cabinet Meeting:  मप्र सरकार की कैबिनेट बैठक सुबह 11 बजे मंत्रालय में शुरू हुई

इस बैठक में ई-विधान परियोजना का प्रस्ताव भी विचार के लिए रखा गया. इस प्रोजेक्ट के मुताबिक विधानसभा का सारा काम ऑनलाइन होगा. सदन की कार्यवाही के दौरान पूछे गए सवाल भी सभी सदस्यों को ऑनलाइन स्क्रीन पर दिखाई देंगे.

मंत्री रामनिवास रावत पहली बार हुए शामिल

मंत्री बनने के बाद रामनिवास रावत पहली बार कैबिनेट बैठक में शामिल हुए. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मंत्री रामनिवास रावत का मंत्रिमंडल के अन्य सहयोगियों से परिचय कराया।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button