झारखंडमुख्य समाचार
Trending

Mohan Majhi Oath Ceremony: 24 साल बाद ओडिशा को मिला नया मुख्यमंत्री, मोहन चरण माझी ने ली सीएम पद की शपथ

Mohan Majhi Oath Ceremony: ओडिशा में विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार यहां भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है. आज मोहन चरण माझा ने सीएम पद..

ओडिशा,Mohan Majhi Oath Ceremony: ओडिशा में विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार यहां भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है. आज मोहन चरण माझा ने सीएम पद की शपथ ली है. जिसके बाद ओडिशा में पहली बार बीजेपी की सरकार बनी है. ओडिशा के राज्यपाल रघुबर दास ने आज चरण दास माझी को गोपनीयता की शपथ दिलाई। उनके साथ 2 डिप्टी सीएम समेत 19 मंत्रियों ने भी शपथ ली है.

(Mohan Majhi Oath Ceremony)  ओडिशा के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी के शपथ समारोह में पीएम मोदी भी शामिल हुए

उनके मौजूदगी में चरण दास माझी ने सीएम पद की शपथ ली है। इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के सीएम नायब सैनी, उत्तराखंज के सीएम पुष्कर धामी, गुजरात के स सीएम भूपेंद्र पटेल, असम के सीएम हिमंत विश्व शर्मा भी ओेडिशा में सीएम के शपथ ग्रहण में शामिल हुए।

पहली बार कब बने विधायक?

मोहन माझी साल 2000 में पहली बार विधानसभा चुनाव जीतने में सफल रहे थे। इसके बाद साल 2004 के चुनाव में भी उन्होंने चुनाव जीता था। गौरतलब है कि ओडिशा में लंबे समय तक बीजेपी और बीजेडी के बीच गठबंधन देखने को मिला था।

सरपंच पद से की थी राजनीति की शुरुआत

मोहन चरण माझी बीजेपी के पुराने कार्यकर्ता रहे हैं। साल 2000 में विधायक बनने से पहले वो गांव के सरपंच थे। साल 1997 से 2000 तक उन्होंने सरपंच का पद संभाला था। उन्हें एक कुशल संगठन कर्ता के तौर पर जाना जाता है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button