मध्य प्रदेश

MP Breaking News: टीकमगढ़ के महोबिया में टापू पर फंसे दो लोगों को एनडीआरएफ की टीम ने बचाया

MP Breaking News: महोबिया गांव में टापू पर दो लोग फंसे हुए हैं। सूचना मिलने के बाद अब गुरुवार सुबह एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है, जहां दोनों लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू शुरू कर दिया गया है,....

मध्य प्रदेश,MP Breaking News: कुड़ीला थाना क्षेत्र के महोबिया गांव में दो लोगों के टापू पर फंसे होने के कारण कलेक्टर अवधेश शर्मा और एसपी रोहित काशवानी पूरी रात कैंप कर रहे हैं. पूरी रात दो लोगों के फंसे रहने की सूचना मिलने पर गुरुवार की सुबह एनडीआरएफ की टीम पहुंची. एनडीआरएफ की टीम ने द्वीप में फंसे लोगों को बचाया.वहीं धसान नदी पर बने बान सुजारा बांध के गेट अब ढाई मीटर से आधा मीटर तक खोलकर पानी छोड़ा जा रहा है. बान सुजारा बांध के ईई आरएस शेजवार ने बताया कि ऊपरी हिस्से से पानी कम आने के कारण अब बान सुजारा बांध से कम पानी छोड़ा जा रहा है।

MP Breaking News:  महोबिया गांव में टापू पर दो लोग फंसे हुए हैं

सूचना मिलने के बाद अब गुरुवार सुबह एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है, जहां दोनों लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू शुरू कर दिया गया है. दोनों को द्वीप से बचा लिया गया है. इसके अलावा धसान नदी पर पानी आने से टीकमगढ़ छतरपुर मार्ग भी बंद है।बता दें कि दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते जिले के कई क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति है। बुधवार को धसान नदी के पचेर घाट की तरफ से टापू पर फंसे चार लोगों को रेस्क्यू कर निकाला गया। वहीं अब छतरपुर मार्ग 24 घंटों से बंद है। खरीला पुल के ऊपर से करीब तीन फीट पानी बह रहा है।

ऐसे में दोनों तरफ बेरीकेट्स लगातार आवागमन रोका गया। झांसी मार्ग पर पूनोल नाला उफान पर होने से झांसी मार्ग भी अवरुद्ध हुआ। साथ ही कुंडेश्वर रोड पर जमडार नदी भी उफान पर है।कलेक्टर अवधेश शर्मा के अनुसार अतिवृष्टि के चलते 12 सितंबर को स्कूलों का अवकाश घोषित किया गया है।साथ ही गांवों में पंचायत सचिव, सरपंच, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, पटवारी सहित राजस्व अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देशित कर बारिश को लेकर अलर्ट रहने के साथ ही कंट्रोल रुम में जानकारी अपडेट करने के निर्देश दिए हैं।कुड़ीला थाना प्रभारी मनोज यादव ने बताया कि कलेक्टर, एसपी, एसडीएम, एसडीओपी महोबिया गांव में कैंप लगाए हुए हैं। जहां पर दो लोगों के टापू पर फंसे होने के चलते उन्हें निकालने के लिए रेस्क्यू शुरु हो गया है।

मिडिया तालाब से रेस्क्यू किया

मिडिया तालाब में बुधवार रात 9 लोगों के फंसे होने की सूचना मिलने के बाद एसटीआरएफ टीम को मौके पर बुलाया गया। थाना प्रभारी गिरजाशंकर बाजपेई ने बताया कि रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक रेस्क्यू चला। इस दौरान नाव की मदद से मुल्ला रैकवार उम्र 40 साल, राजा बेटी उम्र 40 साल, रामस्वरूप 22 साल, मोहन उम्र 30 साल, सुखवती 23 साल, राजकुमारी 16 साल, जीतू 10 साल, ज्योति 12 साल, खिरगिया उम्र 85 साल सभी निवासी लिधौरा को सुरक्षित तरीके से बाहर निकल गया।

24 घंटों में 4.0 इंच औसत वर्षा

जिले में बीते 24 घंटे के दौरान करीब 4.0 इंच औसत बारिश रिकार्ड की गई है। भू-अभिलेख अधीक्षक कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार 24 घंटे में टीकमगढ़ तहसील में 53.0 मिलीमीटर, बड़ागांव धसान में 29.0 मिलीमीटर, बल्देवगढ़ में 39.0 मिलीमीटर, खरगापुर में 41.0 मिलीमीटर, जतारा में 17.0 मिलीमीटर, मोहनगढ़ में 98.0 मिलीमीटर, लिधौरा 92.0 मिलीमीटर और पलेरा में 22.0 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button