मध्य प्रदेश

MP Breaking News: अब जेल में अपने परिवार के साथ रह सकेंगे कैदी, मुख्यमंत्री ने किया खुली जेल का उद्घाटन

MP Breaking News: मध्य प्रदेश शासन द्वारा बंदियों के पुनर्वास की दिशा में की गई इस पहल के तहत 20 बंदी क्षमता की खुली जेल का निर्माण किया..

उज्जैन,MP Breaking News: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शनिवार को उज्जैन में खुली जेल कॉलोनी भैरवगढ़ का उद्घाटन किया. मध्य प्रदेश सरकार द्वारा कैदियों के पुनर्वास की दिशा में की गई इस पहल के तहत 20 कैदियों की क्षमता वाली एक खुली जेल का निर्माण किया गया है, जिसमें कैदी अपने परिवार सहित रह सकेंगे। इस खुली जेल की निर्माण लागत 3 करोड़ 25 लाख 48 हजार रुपये है.

(MP Breaking News) खुली जेल में 20 सजायाफ्ता कैदी अपने परिवार के साथ रह सकेंगे

अपनी कुशलता के अनुसार रोजगार प्राप्त कर सकेंगे और समाज की मुख्य धारा से जुड़कर सामाजिक जीवन जी सकेंगे। कार्यक्रम में सांसद अनिल फिरोजिया, उज्जैन उत्तर विधायक अनिल जैन कालूहेड़ा, प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. राजेश राजौरा, प्रदेश के जेल डीजी मौजूद रहे. गोविंद प्रताप सिंह, संभागायुक्त संजय गुप्ता और डीआइजी जेल एम.आर. पटेल मौजूद रहे।उल्लेखनीय है कि नवनिर्मित उज्जैन भैरवगढ़ खुली जेल प्रदेश की आठवी खुली जेल है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि प्रदेश की जेलों में कैदियों को संपूर्ण मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए शासन कृत संकल्पित है। भैरवगढ़ की इस खुली जेल कॉलोनी का नियोजित ढंग से निर्माण किया गया है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव द्वारा इस दौरान नवनिर्मित खुली जेल कॉलोनी का निरीक्षण भी किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ.यादव को जेल सुरक्षा बल द्वारा सलामी दी गई

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button