मध्य प्रदेश
Trending

MP Budget Session 2024: आज से शुरू होगा MP विधानसभा का मानसून सत्र, इस दिन मोहन सरकार पेश करेगी पहला वार्षिक बजट

MP Budget Session 2024: मध्य प्रदेश की सोलहवीं विधानसभा का मानसून सत्र आज 1 जुलाई से शुरू होने जा रहा है. इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र......

मध्य प्रदेश, MP Budget Session 2024: मध्य प्रदेश की सोलहवीं विधानसभा का मानसून सत्र आज 1 जुलाई से शुरू होने जा रहा है. इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने सत्र की तैयारियों का निरीक्षण किया और सत्र संचालन के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. आज से शुरू हो रहे इस सत्र में डॉ. मोहन यादव सरकार 3 जुलाई को साल 2024-25 का बजट पेश करेगी. यह बजट 3.5 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का होने का अनुमान है. इसमें राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के लिए बजट प्रावधान किया जायेगा.

MP Budget Session 2024:  आपको बता दें कि आज से शुरू होने वाला यह मानसून सत्र 19 जुलाई तक चलेगा

19 दिवसीय मानसून सत्र में कुल 14 बैठकें होंगी. पहले दिन राज्यपाल का अभिभाषण होगा. सत्र के लिए राज्य की डॉ. मोहन यादव सरकार ने व्यापक तैयारियां की हैं. सभी मंत्रियों को अपनी विभागीय उपलब्धियों के साथ-साथ पिछली कांग्रेस सरकार के कामकाज के आधार पर अपनी बात दमदारी से रखने को कहा गया. मोहन सरकार का पहला पूर्ण बजट 3 जुलाई को पेश किया जाएगा. इसके साथ ही उपमुख्यमंत्री  और वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा भी बजट पेश करेंगे। वहीं बताया गया कि 19 दिवसीय इस मानसून सत्र में विकास के कामों के लिए प्राथमिकता के आधार पर प्रावधान किए जाएंगे।

वहीं अनुमान लगाया जा रहा है कि आज से शुरू होने वाले मानसून सत्र के हंगामेदार होने के आसार है

जिसमें पेपर लीक और नर्सिंग घोटाले का मुद्दा सदन में गूंजेगा। वहीं विपक्ष के विधायकों ने सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है। जानकारी के अनुसार नर्सिंग घोटाले पर सदन में विपक्ष की स्थगन लाने की तैयारी है। विपक्ष सदन में पेपर लीक, नर्सिंग घोटाला, चुनाव के समय की गई घोषणाओं को पूरा न करने समेत महिला अत्याचारों जैसे मुद्दे को लेकर सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है। सरकार की तरफ से सभी मंत्रियों से विभागीय उपलब्धियों के साथ कांग्रेस के आरोपों पर दमदारी से अपने बात रखने को कहा गया है। इसके साथ ही उम्मीद जताई कि सत्र में सभी लोग जनहित के मुद्दों पर गंभीरता से चर्चा करेंगे।

 

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button