मध्य प्रदेश

MP IT raid: बड़े कारोबारियों के घर और ठिकानों पर IT की छापेमारी, 100 से ज्यादा अधिकारियों ने खंगाले दस्तावेज

MP IT raid: 50 से ज्यादा लग्जरी कारों के साथ 100 से ज्यादा आयकर अधिकारियों की टीम ने कटनी जिले के कई बड़े कारोबारियों के घर और ठिकानों पर...

कटनी, MP IT raid: 50 से ज्यादा लग्जरी कारों के साथ 100 से ज्यादा आयकर (MP IT raid) अधिकारियों की टीम ने कटनी जिले के कई बड़े कारोबारियों के घर और ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की. ये सभी व्यापारी दाल मिल, चावल मिल और कई अन्य बड़े व्यवसाय चलाते हैं। जिसमें से सबसे बड़े कारोबारियों में से एक अनिल इंडस्ट्रीज के तीन भाइयों के घर और ठिकानों पर कार्रवाई की गई. इस कार्रवाई में आयकर विभाग के अधिकारी सुबह-सुबह सभी जगहों पर छापेमारी कर रहे हैं और दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं.

(MP IT raid) आपको बता दें कि जिले के माधवनगर की प्रतिष्ठित कंपनी अनिल इंडस्ट्रीज के अलावा

कई बड़े कारोबारियों के ठिकानों और घरों पर सुबह आयकर विभाग के आधा सैकड़ा अधिकारियों की टीम ने छापेमारी की थी. अधिकारियों की टीम ने मिल और अनिल के निरंकारी भवन के सामने स्थित बंगले पर भी छापेमारी की. 50 से अधिक लग्जरी कारों के साथ जबलपुर, भोपाल के अधिकारियों की टीम ने एक साथ छापा मारा और दस्तावेजों की जांच के लिए सुबह से ही बारीकी से जांच शुरू कर दी।वहीं इनकम टैक्स दल के साथ पुलिस टीम भी मौजूद रही। बताया जाता है कि अनिल इंडस्ट्रीज उद्योग में जिले का एक उभरता नाम है जो कई दिनों से इनकम टैक्स के निशाने पर था। अनिल इंडस्ट्रीज और कई बड़े व्यापारियों पर अरबों के कर चोरी की आशंकाएं व्यक्त की जा रही है। करीब दो दिन तक जांच चलने का अनुमान लगाया जा रहा है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button