मध्य प्रदेशमुख्य समाचार
Trending

MP Lok Sabha Election 2024: कमलनाथ को बड़ा झटका, छिंदवाड़ा मेयर बीजेपी में शामिल, दिल्ली में ही रहेंगे सीएम

मध्य प्रदेश में कांग्रेस और कमलनाथ को बड़ा झटका लगा है. छिंदवाड़ा महापौर विक्रम अहाके ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ली।

भोपाल, MP Lok Sabha Election 2024: दिल्ली में बीजेपी घोषणापत्र समिति की बैठक में शामिल होंगे सीएममुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि सोमवार को दिल्ली में घोषणापत्र समिति की बैठक है, हम दिल्ली जा रहे हैं. माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में बन रहे घोषणापत्र को लेकर बैठक होगी. तीसरी बार फिर एक बार मोदी सरकार. मोदी जी की गारंटी है, मोदी जी जो कहते हैं, वो करते हैं. 21वीं सदी का भारत कैसा होना चाहिए?इसको ध्यान में रखते हुए हमें अपना घोषणा पत्र पार्टी के सामने रखना है। भारत सरकार की कई योजनाएं बहुत लोकप्रिय हैं, उनके आधार पर भारतीय जनता पार्टी चुनाव की तरफ जा रही है। घोषणा पत्र का एक-एक शब्द गीता, रामायण की तरह पवित्र ग्रंथ है। हम उसका पालन करेंगे।

दिल्ली बैठक में शामिल होंगे मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव सोमवार को दिल्ली, रीवा, सतना और छिंदवाड़ा जिले के दौरे पर रहेंगे। वह सुबह बीजेपी की एक अहम बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली जाएंगे. दोपहर में दिल्ली से रीवा पहुंचकर रामपुर बाघेलान के लिए प्रस्थान करेंगे। वहां स्थानीय कार्यक्रम में भाग लेने के बाद छिंदवाड़ा के लिए प्रस्थान करेंगे। चौरई, छिंदवाड़ा में प्रचार करेंगे. इसके बाद शाहपुरा चांद में स्थानीय कार्यक्रम में भाग लेंगे। रात में शहनाईगार्डन में आयोजित प्रबुद्धजन कार्यक्रम में भाग लेंगे। रात्रि विश्राम भी छिंदवाड़ा में करेंगे। दो अप्रैल को प्रातः जबलपुर के लिए रवाना होंगे।

तीन अप्रैल को आएंगी स्मृति, छह को राजनाथ

लोकसभा चुनाव की दृष्टि से भारतीय जनता पार्टी का वरिष्ठ नेतृत्व प्रदेश के विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों के प्रवास पर रहेंगे। प्रदेश लोकसभा चुनाव प्रभारी डॉ. महेन्द्र सिंह सोमवार को शहडोल जिले के प्रवास पर रहेंगे। दो अप्रैल को केंन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना में रहेंगे। तीन अप्रैल को केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी खजुराहो में रहेंगी और छह अप्रैल को केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सीधी में चुनावी कार्यक्रम में भाग लेंगे। सिंधिया मंगलवार को शाम 7 बजे गुना में गुना नगर व कैंट मंडल पोलिंग बूथ के कार्यकर्ताओं की बैठक में शामिल होंगे। स्मृति ईरानी बुधवार को दोपहर 2.30 बजे पन्ना में नामांकन के पश्चात् रोड-शो में शामिल होकर जनसभा को संबोधित करेंगी।  केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह छह अप्रैल को प्रातः 11.30 बजे सिंगरौली जिले के बैढ़न में जनसभा को संबोधित करेंगे। दोपहर 2.30 बजे लोकतंत्र सेनानियों से भेंट करेंगे एवं सीधी कोर कमेटी की बैठक में शामिल होंगे। श्री सिंह दोपहर 3.30 बजे प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक में शमिल होंगे। सायं 4.30 बजे सीधी में जनसभा को संबोधित करेंगे।

यह भी हुए भाजपा में शामिल 

छिंदवाड़ा महापौर विक्रम अहाके के साथ छिंदवाड़ा नगर निगम जल विभाग सभापति प्रमोद शर्मा, अनुसूचित जाति विभाग जिला अध्यक्ष सिद्धांत थनेसर, पूर्व एनएसयूआई जिला अध्यक्ष आशीष साहू,  पूर्व एनएसयूआई जिला उपाध्यक्ष धीरज राऊत, पूर्व एनएसयूआई जिला कार्यकारी अध्यक्ष आदित्य उपाध्याय, पूर्व एनएसयूआई विधानसभा अध्यक्ष सुमित दुबे भी भाजपा में शामिल हुए हैं।

इससे पहले भी लगे हैं झटके

मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री और कमलनाथ के करीबी माने जाने वाले दीपक सक्सेना के भी भाजपा में शामिल होने की अटकलें लग रही हैं। पिछले हफ्ते कांग्रेस के विधायक कमलेश शाह ने भी भाजपा की सदस्यता ली थी। इससे पहले कांग्रेस नेता और पूर्व प्रवक्ता सैयद जाफर भी भाजपा में शामिल हो चुके हैं। छिंदवाड़ा में कमलनाथ और नकुलनाथ को कमजोर करने के लिए भाजपा लगातार हमले कर रही है। 2019 के चुनावों में छिंदवाड़ा सीट छोड़कर प्रदेश की 29 में से 28 सीटों को भाजपा ने जीता था। भाजपा इस बार राज्य की सभी सीटों को जीतने का लक्ष्य लेकर काम कर रही है। इसी वजह से कमलनाथ को उनके घर में घेरा जा रहा है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button