मध्य प्रदेशमुख्य समाचार
Trending

MP Nursing Scam: मध्यप्रदेश में नर्सिंग कॉलेज फर्जीवाड़े जांच के दौरान बड़ा खुलासा, 13 कॉलेजों में कोई स्टाफ नहीं…

MP Nursing Scam: मध्य प्रदेश के नर्सिंग कॉलेज घोटाले में अब तक कई बड़े खुलासे हो चुके हैं, इस मामले की जांच अभी भी सीबीआई कर रही है. अब इस मामले में एक और बड़ा खुलासा हुआ है,

मध्य प्रदेश, MP Nursing Scam: मध्य प्रदेश के नर्सिंग कॉलेज घोटाले में अब तक कई बड़े खुलासे हो चुके हैं, इस मामले की जांच अभी भी सीबीआई कर रही है. अब इस मामले में एक और बड़ा खुलासा हुआ है, जहां प्रदेश के 13 नर्सिंग कॉलेजों में नर्सिंग (MP Nursing Scam) काउंसिल द्वारा भेजी गई मार्कशीट लेने के लिए कोई स्टाफ नहीं मिला. जबकि ये सभी 13 कॉलेज सीबीआई की उपयुक्त सूची में शामिल हैं.

सिर्फ कागजों पर ही चल रहे हैं नर्सिंग कॉलेज (MP Nursing Scam)

नर्सिंग काउंसिल द्वारा भेजी गई मार्कशीट को स्वीकार नहीं करने पर इन कॉलेजों पर सवालिया निशान उठ रहे हैं। क्योंकि जब कॉलेजों में कोई स्टाफ नहीं मिला तो यह भी संदेह जताया जा रहा है कि क्या नर्सिंग कॉलेज सिर्फ कागजों पर ही चल रहे हैं. क्योंकि जब कॉलेजों में कोई अधिकारी या कर्मचारी ही नहीं मिला तो बात ही क्या है। या फिर कॉलेज संचालकों ने सीबीआई जांच के डर से अपना पता बदल लिया है. ऐसे में मामले में अनियमितता की आशंका है.

3 कॉलेजों में से 4 ग्वालियर के कॉलेज शामिल

उपयुक्त सूची में शामिल इन 13 कॉलेजों में से चार ग्वालियर जिले के हैं, इसके अलावा इटारसी, पन्ना, मुरैना, देवास, छिंदवाड़ा, शिवपुरी, बड़वानी, बड़गांव और दतिया जिले के कॉलेज भी इस सूची में शामिल हैं। नर्सिंग काउंसिल ने इन सभी कॉलेजों को सूचना भेजकर भोपाल आकर मार्कशीट लेने को कहा है। अब ये 13 कॉलेज भी जांच के दायरे में आते दिख रहे हैं. क्योंकि अब भी सीबीआई की टीम लगातार नर्सिंग घोटाले की जांच कर रही है.

मध्य प्रदेश में नर्सिंग घोटाला सामने आने के बाद इस मामले में अब तक कई गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. मामला तब और दिलचस्प हो गया जब इस मामले में खुद सीबीआई के अधिकारी ही शामिल पाए गए. इस मामले में दिल्ली से आई सीबीआई की टीम ने कई अधिकारियों को गिरफ्तार किया था, जो कॉलेज संचालकों से रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किये गये थे. वहीं कॉलेज संचालकों को भी रिश्वत देते हुए गिरफ्तार किया गया. ऐसे में फिलहाल इस मामले की जांच की जा रही है.

Related Articles

Back to top button