मध्य प्रदेश

MP Weather Update: नौतपे का तीसरा दिन आज, प्रदेश के 46 जिलों में भीषण गर्मी का कहर, रेड हीट वेव का अलर्ट जारी

MP Weather Update: राज्य में तापमान 46 डिग्री के पार पहुंच गया. 25 मई से शुरू हुए नौतपे का आज तीसरा दिन है। सूर्य की किरणें सीधे धरती पर..

भोपाल, MP Weather Update: इन दिनों लोग भीषण गर्मी और लू से बेहाल हैं। (MP Weather Update) सड़कों पर निकलना मुश्किल हो गया है. पिछले कुछ दिनों में फिर से अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी देखी गई. राज्य में तापमान 46 डिग्री के पार पहुंच गया. 25 मई से शुरू हुए नौतपे का आज तीसरा दिन है। सूर्य की किरणें सीधे धरती पर पड़ने से लोग बेहाल हैं। मौसम विभाग ने आज राज्य के कई जिलों में लू का रेड अलर्ट जारी किया है, जिससे आम लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा.

(MP Weather Update) भीषण गर्मी और नौतपे की वजह से भोपाल,

इंदौर समेत 46 जिलों में भीषण गर्मी का कहर जारी है। वहीं रविवार को सूरज ने अपने तीखे तेवर दिखाए, जिस वजह से एमपी में भीषण गर्मी देखी गई। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में भी तेज गर्मी पड़ने की संभावना है। वहीं राजगढ़, शाजापुर, निवाड़ी, सागर, गुना, खजुराहो और सीहोर जिले सबसे गर्म हैं। इसी के साथ ही मौसम विभाग ने रतलाम, धार-राजगढ़ में लू का रेड अलर्ट जारी किया है।बता  दें कि, 10 साल में भोपाल, सागर में दूसरा सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया। जिलों में तापमान 46 डिग्री के पार पहुंच गया है। पिछले 24 घंटे के दौरान गुना प्रदेश में सबसे गर्म स्थान रहा, यहां टेंपरेचर 46.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। इंदौर में 44.5 डिग्री, खंडवा में 45.1 डिग्री, शाजापुर में 45.3 डिग्री, रतलाम 45.8 डिग्री, उज्जैन में 45 डिग्री, भोपाल में 44.4 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button