मध्य प्रदेश

MPPSC Result Released: राज्य सेवा परीक्षा 2021 का रिजल्ट जारी, टॉप 10 में महिलाओं ने बनाई जगह

MPPSC Result Released: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने राज्य सेवा परीक्षा 2021 की अंतिम चयन सूची जारी कर दी है। आयोग ने हाल ही में साक्षात्कार..

इंदौर, MPPSC Result Released:  मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने राज्य सेवा परीक्षा 2021 की अंतिम चयन सूची जारी कर दी है। आयोग ने हाल ही में साक्षात्कार प्रक्रिया पूरी की है। आपको बता दें कि यह परीक्षा डिप्टी कलेक्टर, डीएसपी, वाणिज्यिक कर अधिकारी, जिला रजिस्ट्रार, श्रम अधिकारी, विकास खंड अधिकारी, नायब तहसीलदार सहित 290 पदों के लिए आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में अंकिता परमार ने टॉप किया है और टॉप 10 में कुल 7 महिलाएं शामिल हैं जो डिप्टी कलेक्टर बनी हैं.

(MPPSC Result Released) जुलाई में हुई थी परीक्षा

दरअसल, मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा 290 पदों के लिए राज्य सेवा 2021 परीक्षा आयोजित की गई थी. गुरुवार देर शाम आयोग ने राज्य सेवा 2021 की अंतिम चयन सूची जारी कर दी. आयोग के ओएसडी डॉ. आर पंचभाई ने जानकारी देते हुए बताया कि आयोग ने राज्य सेवा 2021 की मुख्य परीक्षा 17 से 22 जुलाई तक आयोजित की थी. इंटरव्यू 18 अप्रैल से 24 मई तक आयोजित किए गए थे. साक्षात्कार प्रक्रिया पूरी होने के बाद गुरुवार देर शाम आयोग द्वारा अंतिम चयन सूची जारी कर दी गई।वहीं एमपीपीएससी ने 87 – 13 के फार्मूले के आधार पर अंतिम सूची जारी की है। 13 फीसदी को होल्ड किया गया है। आयोग के ओएसडी डॉ. आर पंचभाई ने बताया कि अंकिता परमार ने परीक्षा में टॉप किया। अंकिता को 1575 में से 942 अंक मिले। वहीं टॉप टेन में कुल 7 महिलाएं शामिल है जो डिप्टी कलेक्टर बनी है। वहीं डिप्टी कलेक्टर के कुल 24 पद में 12 महिलाएं शामिल है। एमपीपीएससी द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार टॉप 10 में अंकिता के अलावा प्रियल यादव, अशमा पटेल, रितू चौरसिया, सृजन श्रीवास्तव, ज्योति राजौरे शामिल है।

वहीं एमपीपीएससी ने 87 – 13 के फार्मूले के आधार पर अंतिम सूची जारी की है। 13 फीसदी को होल्ड किया गया है। आयोग के ओएसडी डॉ. आर पंचभाई ने बताया कि अंकिता परमार ने परीक्षा में टॉप किया। अंकिता को 1575 में से 942 अंक मिले। वहीं टॉप टेन में कुल 7 महिलाएं शामिल है जो डिप्टी कलेक्टर बनी है। वहीं डिप्टी कलेक्टर के कुल 24 पद में 12 महिलाएं शामिल है। एमपीपीएससी द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार टॉप 10 में अंकिता के अलावा प्रियल यादव, अशमा पटेल, रितू चौरसिया, सृजन श्रीवास्तव, ज्योति राजौरे शामिल है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button