मुख्य समाचारहिमाचल प्रदेश
Trending

Muslim Marriage Act Repealing: मुसलमानों को लेकर इस बीजेपी सरकार का एक और बड़ा फैसला..विवाह कानून खत्म किया, मकसद भी बताया..

Muslim Marriage Act Repealing: असम की हिमंत बिस्वा सरमा के नेतृत्व वाली सरकार ने मुस्लिम विवाह कानून और तलाक पंजीकरण अधिनियम को रद्द कर दिया....

गुवाहाटी,Muslim Marriage Act Repealing: असम की हिमंत बिस्वा सरमा के नेतृत्व वाली सरकार ने मुस्लिम विवाह कानून और तलाक पंजीकरण अधिनियम को रद्द कर दिया है। असम कैबिनेट ने गुरुवार को असम निरसन विधेयक को मंजूरी दे दी। अब इस पर विधानसभा के मानसून सत्र में चर्चा होगी. सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने खुद इसकी घोषणा की है. सीएम ने यह भी कहा कि मुसलमानों के विवाह पंजीकरण के लिए एक नया कानून लाया जाएगा.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट के माध्यम से सीएम हिमंत ने बताया है कि हमने Assam Repealing Bill 2024 को मंजूरी दे दी है। इसके माध्यम से असम मुस्लिम विवाह और तलाक पंजीकरण अधिनियम और नियम 1935 को निरस्त करने का निर्णय लिया है, ताकि बाल विवाह के अतिरिक्त सुरक्षा उपाय हो सकें और बेटियों और बहनों के लिए न्याय सुनिश्चित हो। ऐसे में सवाल ये है कि आखिर मुस्लिम विवाह कानून में ऐसा क्या था, जिसे असम सरकार को रद्द करने के लिए कानून लाना पड़ा।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button