दिल्लीमुख्य समाचार
Trending

Narendra Modi Oath Ceremony: नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

Narendra Modi Oath Ceremony: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल....

नई दिल्ली, Narendra Modi Oath Ceremony: नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. नरेंद्र मोदी आज शाम 7:15 बजे पीएम पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह राष्ट्रपति भवन में आयोजित किया गया है. नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में देश और वरिष्ठ नेता शामिल होंगे. अब खबर मिल रही है कि रविवार शाम राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी शामिल होंगे. खड़गे राज्यसभा में विपक्ष के नेता के तौर पर शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे.

सूत्रों ने बताया कि ‘इंडिया’ ब्लॉक के अन्य सहयोगी दलों के साथ बातचीत के बाद यह फैसला लिया गया है। पीएम मोदी रविवार को शाम 7.15 बजे तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। सूत्रों ने बताया कि उनके साथ मंत्रिपरिषद के कुछ सदस्य भी शपथ लेंगे।

(Narendra Modi Oath Ceremony) ये दिग्गज नेता होंगे शामिल समारोह में

भारत के पड़ोसी देशों और हिंद महासागर क्षेत्र के कई नेता शामिल होंगे. समारोह में श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू, सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ, बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना, मॉरीशस के प्रधान मंत्री प्रविंद कुमार जुगनौथ, नेपाल के प्रधान मंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ और भूटान के प्रधान मंत्री शेरिंग तोबगे ने भाग लिया। रहा।  राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने वाले विशिष्ट विदेशी मेहमानों के लिए राष्ट्रपति भवन में रात्रि भोज का भी आयोजन करेंगी।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button