रायपुर

Naxalites Surrender: ‘गिरफ्तारी से ज्यादा होनी चाहिए सरेंडर की संख्या’.. गृह मंत्री विजय शर्मा ने नक्सल ऑपरेशन पर गिनाई सरकार की उपलब्धियां..

Naxalites Surrender: विजय शर्मा ने कहा कि उन्हें उस दिन का इंतज़ार हैं जब आत्मसमर्पित नक्सलियों की संख्या गिरफ्तार किये गए नक्सलियों की संख्या

रायपुर,Naxalites Surrender: राज्य से नक्सल समस्या को पूरी तरह खत्म करने की दिशा में (Naxalites Surrender)आगे बढ़ रही साई सरकार के उपमुख्यमंत्री सह गृह मंत्री विजय शर्मा ने अपनी सरकार की उपलब्धियां सामने रखी हैं. गृह मंत्री शर्मा ने आंकड़े पेश करते हुए कहा है कि नक्सली समस्या का समाधान बातचीत से हो, यही सरकार का हमारे साथ प्रयास है और इस पर काम जारी है.

(Naxalites Surrender) विजय शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व में

अब तक 122 नक्सली मारे गये हैं. 415 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है जबकि 423 को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा, बीजापुर में 8 लाख रुपये की इनामी महिला नक्सली और 1 लाख रुपये का इनामी पुलिस जवान मारा गया है. इसके साथ ही 5 लाख रुपये की इनामी महिला नक्सली को वर्दी में पकड़ा गया है. दंतेवाड़ा जिले में 10 लोगों और माओवादियों ने आत्मसमर्पण किया है.विजय शर्मा ने कहा कि वह उस दिन का इंतजार कर रहे हैं जब आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों की संख्या गिरफ्तार नक्सलियों की संख्या से अधिक होगी. उनकी सरकार बातचीत के जरिए नक्सली समस्या का समाधान चाहती है. हमारे साथ सरकार का यही प्रयास है. इस पर काम चल रहा है.

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ताजा खबर

इसके अलावा विजय शर्मा ने प्रभावित क्षेत्रों में विकास कार्यों की प्रगति पर भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि पिछले 4 महीने में उनकी सरकार ने 11 सड़कों का काम पूरा किया है. 85 और सड़कों की पहचान की गई है, जिनमें से 40 सड़कों पर काम शुरू हो गया है. इन निर्माण कार्यों को पूरा करने के लिए उन्होंने गृह विभाग और पंचायत विभाग के अधिकारियों की टीमें भी गठित की हैं.

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button