झारखंड

NEET Paper Leak Case 2024: अभ्यर्थियों को खेमनीचक स्थित अड्डा पर परीक्षा से पहले ‘कांड’ करने पहुंचे थे अभ्यर्थी…

NEET Paper Leak Case 2024: नीट पेपर लीक मामले में 13 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है और अब आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने झारखंड के देवघर से पांच और लोगों को गिरफ्तार किया है.

झारखंड, NEET Paper Leak Case 2024: नीट पेपर लीक मामले में 13 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है और अब आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने झारखंड के देवघर से पांच और लोगों को गिरफ्तार किया है. पेपर लीक मामले में जांच की जा रही है और कार्रवाई भी की जा रही है. आइए नजर डालते हैं राजधानी पटना की उस जगह पर जहां NEET अभ्यर्थियों को रात में रटने (NEET Paper Leak Case 2024) के लिए रखा जाता था. एबीपी न्यूज की टीम शनिवार (22 जून) सुबह उस जगह पहुंची.

मास्टरमाइंड संजीव मुखिया ने 20 से 25 अभ्यर्थियों को नीट का प्रश्नपत्र और उसका जवाब था (NEET Paper Leak Case 2024)

दरअसल, नीट पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड संजीव मुखिया ने 20 से 25 अभ्यर्थियों को पटना के खेमनीचक स्थित एक बॉयज हॉस्टल में रखा था. यह लर्न प्ले स्कूल का बॉयज हॉस्टल है। नीट परीक्षा 5 मई को थी और इन अभ्यर्थियों को एक दिन पहले 4 मई को ही यहां ठहराया गया था। यहीं पर अभ्यर्थियों को नीट प्रश्न पत्र और उसके उत्तर दिए गए थे।

आपको बता दें कि संजीव मुखिया नालंदा के नगरनौसा के रहने वाले हैं. वह फरार है. वह पहले भी ऐसी हरकतें कर चुका है. लर्न प्ले स्कूल बेस प्रभात रंजन का है। उसने इसे किराये पर ले रखा है. प्रभात रंजन को संजीव मुखिया का करीबी बताया जाता है. प्रभात रंजन दनियावां के ब्लॉक प्रमुख रह चुके हैं. प्रभात रंजन की संलिप्तता की भी जांच की जायेगी.

एबीपी न्यूज की टीम जब रत्तामार अड्डे पर पहुंची तो घर के अंदर कोई नहीं था. यहां एक स्कूल और एक हॉस्टल है. जिस इलाके में यह स्कूल है वहां तक ​​पहुंचने के लिए कोई अच्छी सड़क नहीं है. ऐसे में जानबूझ कर इस इलाके को चुना गया ताकि किसी को शक न हो. अब जांच के बाद यह देखना होगा कि इसमें प्रभात रंजन की क्या भूमिका है.

Related Articles

Back to top button